whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ICC की नई टेस्ट रैंकिंग में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की लंबी छलांग, टॉप पर ये दिग्गज भारतीय

ICC Test Ranking Update: आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट की ताजा रैंकिंग जारी की है। इसमें हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने लंबी छलांग लगाई है। आईसीसी की ओर से जारी की गई रैंकिंग में टॉप पोजिशन पर भारतीय खिलाड़ी का कब्जा बरकरार है। 
01:55 PM Aug 21, 2024 IST | mashahid abbas
icc की नई टेस्ट रैंकिंग में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की लंबी छलांग  टॉप पर ये दिग्गज भारतीय
Ravichandran Ashwin, Jasprit Bumrah

ICC Test Ranking Update: आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट की ताजा रैंकिंग जारी की है। इसमें हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को बंपर फायदा हुआ है। वेस्टइंडीज के जेडन सील्स और जेसन होल्डर की जोड़ी ने आईसीसी की नई रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। वहीं, आईसीसी की ओर से जारी की गई रैंकिंग में टॉप पोजिशन पर भारतीय खिलाड़ी का कब्जा बरकरार है।

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को बंपर फायदा 

वेस्टइंडीज के गेंदबाज जेडन सील्स ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 9 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने ताजा रैंकिंग में 13 स्थान की लंबी छलांग लगाकर 13वां स्थान पा लिया है। ये उनकी अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। वहीं, उनके साथी गेंदबाज जोमेल वारिकन ने 2 पायदान की छलांग लगाकर 52वां और शमर जोसेफ ने 11 पायदान लंबी छलांग लगाकर 54वां स्थान प्राप्त कर लिया है। वहीं, साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज वियान मुल्डर ने 27 पायदान की लंबी छलांग लगाई है और 65वां स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा दिग्गज खिलाड़ी जेसन होल्डर ने भी 2 पायदान की छलांग लगाई है। अब वह 7वें स्थान से 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें :  मैच के दौरान ही मैदान पर पेशाब करने लगा ये खिलाड़ी, फौरन मिल गई सजा

अश्विन नंबर-1 गेंदबाज

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भी टीम इंडिया के स्टार रविचंद्र अश्विन नंबर-1 गेंदबाज के रूप में टॉप पर काबिज हैं। अश्विन की रेटिंग 870 है। जबकि दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज जोश हेजलवुट 847 रेटिंग प्वाइंट के साथ हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं, जो 847 प्वाइंट के साथ काबिज हैं। वहीं, पैट कमिंस 820 रेटिंग प्वाइंट के साथ चौथे और कागिसो रबाडो 820 रेटिंग प्वाइंट के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद हैं।

दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर खिलाड़ी भी भारतीय

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर के रूप में रवींद्र जडेजा पहले स्थान पर काबिज हैं। रवींद्र जडेजा 444 रेटिंग प्वाइंट के साथ नंबर-1 पोजिशन पर बने हुए हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी भारतीय खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन काबिज हैं, जिनकी रेटिंग प्वाइंट 322 है। बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन 310 रेटिंग प्वाइंट के साथ तीसरे, इंग्लैंड के जो रूट 284 रेटिंग प्वाइंट के साथ चौथे और वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर 270 रेटिंग प्वाइंट के साथ पांचवें स्थान पर काबिज हैं।

ये भी पढ़ें : IPL के दिग्गज खिलाड़ी के साथ मैदान पर जानलेवा हादसा

बल्लेबाजी में जो रूट का कब्जा बरकरार

बल्लेबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट 872 रेटिंग प्वाइंट के साथ नंबर-1 पोजीशन पर बने हुए हैं। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 859 रेटिंग प्वाइंट के साथ हैं। वहीं, पाकिस्तान के बाबर आजम 768 रेटिंग प्वाइंट के साथ तीसरे, न्यूजीलैंड के ड्रेल मिचेल 768 रेटिंग प्वाइंट के साथ चौथे और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 757 रेटिंग प्वाइंट के साथ पांचवें स्थान पर बरकरार हैं।

ये भी पढ़ें :  मैच के दौरान ही मैदान पर पेशाब करने लगा ये खिलाड़ी, फौरन मिल गई सजा

ये भी पढ़ें :  चैंपियंस ट्रॉफी में कौन करेगा कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग? दिग्गज खिलाड़ी ने बताया नाम

ऑस्ट्रेलिया नंबर-1 टीम

आईसीसी की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया 124 रेटिंग प्वाइंट के साथ दुनिया की नंबर एक टीम है। वहीं, भारतीय टीम 120 रेटिंग प्वाइंट के साथ दूसरे, इंग्लैंड 108 रेटिंग के साथ तीसरे, साउथ अफ्रीका 104 रेटिंग के साथ चौथे और न्यूजीलैंड 96 रेटिंग प्वाइंट के साथ पांचवें नंबर की टीम है।

ये भी पढ़ें : दुनिया का नंबर-वन विकेटकीपर कौन? गिलक्रिस्ट ने लिया चौंकाने वाला नाम

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो