whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ICC Women's Ranking: एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले इन भारतीय खिलाड़ियों को हुआ फायदा, रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर और ओपनर शेफाली वर्मा को आईसीसी महिला टी20 खिलाड़ी रैंकिंग में फायदा हुआ है। हरमनप्रीत और शेफाली संयुक्त रूप से 11वें स्थान पर पहुंच गई हैं।
03:48 PM Jul 23, 2024 IST | News24 हिंदी
icc women s ranking  एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले इन भारतीय खिलाड़ियों को हुआ फायदा  रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

ICC Women's Ranking: महिला एशिया कप में अभी तक टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर और ओपनर शेफाली वर्मा को आईसीसी महिला टी20 खिलाड़ी रैंकिंग में फायदा हुआ है। हरमनप्रीत और शेफाली संयुक्त रूप से 11वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

हरमनप्रीत ने अभी तक एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद पांच और संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ 66 रन की पारी खेली थी। जबकि शेफाली ने 40 और 37 रन का स्कोर बनाया है। शेफाली को रैंकिंग में चार स्थान का फायदा हुआ है।

श्रीलंका की स्पिनर को हुआ फायदा

महिला एशिया कप 2024 में श्रीलंका की ऑफ स्पिनर इनोशी प्रियदर्शनी ने दो मैचों में तीन विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दो और मलेशिया के खिलाफ एक विकेट लिए थे। उन्हें तीन स्थान का फायदा हुआ है। वो चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं।

इन खिलाड़ियों को हुआ फायदा

बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत की विकेटकीपर ऋचा घोष 4 पायदान बढ़कर 24वें, श्रीलंका की विशमी गुणरत्ने 7 पायदान ऊपर 51वें, बांग्लादेश की मुर्शिदा खातून 6 पायदान ऊपर 47वेंऔर थाईलैंड की नट्टाया बूचथम 10 पायदान ऊपर 76वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

न्यूजीलैंड की बल्लेबाज अमेलिया केर को भी दो स्थान का फायदा हुआ है। वो 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं। इसके अलावा उनकी बहन जेस केर को भी गेंदबाजी रैंकिंग में फायदा हुआ है। वो 42वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर 1 पर बनी हुई हैं। टॉप 10 में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। वहीं, एशिया कप में शानदार शतक लगाने वाली चमारी अट्टापट्टू 9वें स्थान पर बनी हुई हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: श्रीलंका के इन 3 धुरंधरों से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान, आंकड़े दे रहे गवाही

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: श्रीलंका की टीम में 2 साल बाद धाकड़ खिलाड़ी की वापसी, भारत को दे सकता है चुनौती

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो