whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Women's T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया या पाकिस्तान किसकी जीत से होगा भारत को फायदा? जानें समीकरण

ICC Women's T20 World Cup 2024 : आज ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मैच होने वाला है। टीम इंडिया की भी इस मैच पर नजरें रहने वाली है। इस टीम की हार से भारतीय टीम को फायदा होने वाला है।
11:46 AM Oct 11, 2024 IST | Vishal Pundir
women s t20 world cup 2024  ऑस्ट्रेलिया या पाकिस्तान किसकी जीत से होगा भारत को फायदा  जानें समीकरण
AUS W vs PAK W

ICC Women's T20 World Cup 2024: आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाने वाला है। ये मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। भारतीय महिला टीम की नजरें भी ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के मैच पर रहने वाली हैं। टीम इंडिया की सेमीफाइनल रेस के लिए इस मैच का रिजल्ट थोड़ा मायने रखता है। तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर ऑस्ट्रेलिया या पाकिस्तान किस टीम की जीत से भारत को फायदा होगा?

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया की जीत से भारत को फायदा

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस विश्व कप में काफी शानदार लय में दिखाई दे रही है। अभी तक ऑस्ट्रेलिया ने दो मैच खेले हैं और दोनों ही मैचों में टीम ने जीत हासिल की है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने भी 2 मैच खेले हैं जिसमें टीम को एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। ग्रुप-ए की पॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया पहले और पाकिस्तान तीसरे स्थान पर बनी हुई है। वहीं टीम इंडिया दूसरे स्थान पर मौजूद है।

ये भी पढ़ें;- Women’s T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल की रेस हुई रोमांचक, भारत के साथ ये 3 टीमें दावेदार

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में अगर पाकिस्तान जीत जाती है, तो फिर टीम इंडिया की मुश्किल थोड़ी बढ़ सकती है। ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद पाकिस्तान की टीम पॉइंट्स टेबल में भारत को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी, जबकि टीम इंडिया तीसरे स्थान पर आ जाएगी। इससे पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी बढ़ जाएगी। वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान को हरा देती है तो उसके लिए सेमीफाइनल की उम्मीदें लगभग खत्म हो जाएगी और टीम इंडिया के लिए आगे की राह भी आसान हो जाएगी।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया की भी बढ़ सकती है मुश्किल

इतना ही नहीं पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी ऑस्ट्रेलिया की भी मुश्किल बढ़ती हुई दिखाई दे सकती है। अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान से हार जाती है तो फिर उसका अगल मुकाबला भारत के साथ होगा। भारतीय टीम भी अगर ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देती है तो फिर कंगारू टीम के लिए सेमीफाइनल की राह थोड़ी मुश्किल हो सकती है।

ये भी पढ़ें;- Women’s T20 World Cup 2024: पॉइंट्स टेबल में किस स्थान पर भारत, नंबर-1 बनी वेस्टइंडीज

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो