होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Women's T20 World Cup 2024: भारत की जीत ने बदला सेमीफाइनल का समीकरण, 2 टीमों की बढ़ी टेंशन

ICC Women’s T20 World Cup 2024: श्रीलंका पर भारत की जीत के बाद पॉइंट्स टेबल और सेमीफाइनल का थोड़ा समीकरण बदलता हुआ दिख रहा है। अब 2 टीमों पर सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।
07:22 AM Oct 10, 2024 IST | Vishal Pundir
IND W vs SL W
Advertisement

ICC Women’s T20 World Cup 2024: आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने श्रीलंका को करारी शिकस्त देकर पॉइंट्स टेबल को हिला डाला है। टीम इंडिया के लिए श्रीलंका को हराना बेहद जरुरी थी। इस मैच को जीतकर हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी ने अपनी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया को पॉइंट्स टेबल में भी तगड़ा फायदा हुआ है और भारत का नेट रनरेट भी काफी अच्छा हो गया है। भारत की जीत से अब सेमीफाइनल का समीकरण बदलता हुआ दिखाई दे रहा है।

Advertisement

दूसरे नंबर पर पहुंची टीम इंडिया

श्रीलंका को 82 रनों से हराकर टीम इंडिया ने अपना नेट रनरेट काफी सुधार लिया है। श्रीलंका के साथ मैच से पहले टीम इंडिया का नेट रनरेट निगेटिव था। लेकिन अब टीम इंडिया नेट रनरेट पॉजिटिव हो गया है। टीम इंडिया श्रीलंका को हराने के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। अब भारत का नेट रनरेट 0.576 हो गया है। टीम इंडिया से ऊपर अब ऑस्ट्रेलिया की टीम बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया ने अपने दोनों ही मैचों में जीत हासिल की है। जबकि भारत को 3 मैचों में से 2 में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें:- Women’s T20 World Cup 2024: भारत के लिए सेमीफाइनल की राह नहीं आसान, सामने है सबसे बड़ा ‘दुश्मन’

Advertisement

इन 2 टीमों की राह हुई मुश्किल

भारत के बाद पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान, चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड और सबसे आखिर में श्रीलंका की टीम बनी हुई है। जहां एक तरफ पाकिस्तान की टीम का नेट रनरेट पॉजिटिव में है तो वहीं न्यूजीलैंड और श्रीलंका का नेट रनरेट निगेटिव में है।


पाकिस्तान ने 2 मैच खेले हैं, जिसमें से उसको एक में जीत और एक में हार सामना करना पड़ा है। इसके न्यूजीलैंड को भी दो मैचों में से एक में जीत और एक में हार सामना करना पड़ा है। इसके अलावा श्रीलंका की हालत पॉइंट्स टेबल में सबसे खराब दिख रही है। श्रीलंका की टीम को 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को बुरी तरह रौंदा, ये 3 खिलाड़ी रहे जीत के हीरो

Open in App
Advertisement
Tags :
Womens T20 World cup 2024
Advertisement
Advertisement