होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Women's T20 World Cup 2024: भारत के लिए सेमीफाइनल की राह नहीं आसान, सामने है सबसे बड़ा 'दुश्मन'

ICC Women's T20 World Cup 2024: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को हराकर अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा है। अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत के सामने इस टीम की सबसे बड़ी चुनौती होने वाली है।
06:48 AM Oct 10, 2024 IST | Vishal Pundir
team india
Advertisement

ICC Women's T20 World Cup 2024: आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बीते दिन भारतीय टीम का सामना श्रीलंका से हुआ। हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी के लिए ये मुकाबला करो या मरो जैसा था। सेमीफाइनल की अपनी राह को जिंदा रखने के लिए भारतीय टीम के लिए इस मुकाबले को हर हाल में जीतना जरुरी था। टीम इंडिया ने इस मैच में श्रीलंका को बुरी तरह से हराकर अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को बरकरार रखा है। हालांकि अभी भी टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल का रास्ता उतना आसान नहीं है, अब भारत के रास्ते में उसका सबसे बड़ा दुश्मन रोड़ा बन सकता है।

Advertisement

भारत के सामने होगी ऑस्ट्रेलिया की चुनौती

भारतीय टीम को अभी तक इस टूर्नामेंट में 2 जीत और एक हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया को एकमात्र हार न्यूजीलैंड के हाथों मिली थी। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान और श्रीलंका को हराया। अब टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से होना है। भारत के ये आखिरी लीग मुकाबला होगा जो 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम के लिए ये मैच काफी अहम होने वाला है। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी। वहीं अगर टीम इंडिया इस मैच को हार जाती है तो उसके लिए आगे राह काफी मुश्किल हो जाएगी।

ये भी पढ़ें:- भारतीय टीम ने चखा टी-20 वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी जीत का स्वाद, सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कायम

Advertisement

भारत ने श्रीलंका को 82 रनों से चटाई धूल

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 172 रन बनाए थे। टीम इंडिया की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ताबड़तोड़ पारी खेली। कप्तान हरमनप्रीत ने महज 27 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली थी। अपनी पारी में हरमन ने 8 चौके और एक छक्का लगाया था।

इसके अलावा स्मृति मंधाना ने 50 और शेफाली वर्मा ने 43 रन बनाए। वहीं श्रीलंका की टीम महज 90 रनों पर ढेर हो गई थी। भारत की तरफ इस मैच में काफी शानदार गेंदबाजी देखने को मिली। गेंदबाजी करते हुए अरुंधति रेड्डी और आशा शोभना ने 3-3 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा रेणुका ठाकुर ने 2 विकेट हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें:- करो या मरो मैच में हरमनप्रीत ने मचाई बल्ले से तबाही, ठोकी सबसे तेज फिफ्टी, मंधाना का रिकॉर्ड ध्वस्त

Open in App
Advertisement
Tags :
Womens T20 World cup 2024
Advertisement
Advertisement