whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

महिला टी20 वर्ल्ड कप-2024 से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, 4 खिलाड़ियों पर लटकी तलवार

ICC Women T20 World Cup 2024 का आगाज 3 अक्टूबर से होने जा रहा है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के खिताब की प्रबल दावेदारों में से एक है। बीसीसीआई की ओर से इस टूर्नामेंट के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया गया है। लेकिन टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लग गया है। 
02:29 PM Sep 24, 2024 IST | Mashahid abbas
महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका  4 खिलाड़ियों पर लटकी तलवार
Women's T20 World Cup 2024

ICC Women T20 World Cup 2024: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 3 अक्टूबर से होने जा रहा है। UAE में होने वाले इस वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली 16 सदस्यीय भारतीय टीम के नाम का ऐलान भी कर दिया गया है। भारतीय टीम मौजूदा समय में बेंगलुरु में कैंप लगाकर इस वर्ल्ड कप की जमकर तैयारी कर रही है। इस बीच टीम इंडिया को बड़ा झटका भी लगा है। टीम की एक-दो नहीं बल्कि 4 खिलाड़ी अपनी चोट से जूझ रही हैं। जिससे टीम मैनेजमेंट की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

Advertisement

इन्हें कंधे में लगी चोट 

टीम इंडिया की स्टार ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही क्षेत्र में टीम के लिए मुख्य भूमिका निभाती हैं। पूजा वस्त्राकर कंधे की चोट से जूझ रही हैं। उन्हें पेनकिलर और इंजेक्शन की मदद से ट्रेनिंग लेनी पड़ रही हैं। टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि वह वर्ल्ड कप तक फिट हो जाएंगी। हालांकि, मौजूदा समय में वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं। पूजा वस्त्राकर की तरह ही टीम की तेज गेंदबाज अरुंधति रेड्डी भी कंधे की चोट का सामना कर रही हैं। उन्होंने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाई थी। फिलहाल अरुंधति को रेस्ट दिया गया है और उम्मीद जताई जा रही है कि वह भी वर्ल्ड कप तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगी।

Advertisement

जेमिमा और श्रेयंका की चोट भी बड़ा झटका 

पूजा वस्त्राकर और अरुंधति रेड्डी के अलावा टीम इंडिया के लिए स्टार गेंदबाज श्रेयंका पाटिल और मिडल ऑर्डर की मुख्य गेंदबाज जेमिमा रोड्रिगेज की चोट चिंता बढ़ा रही है। श्रेयंका की उंगली में फ्रैक्चर है, जबकि जेमिमा भी उंगली की चोट से ही जूझ रही हैं। जेमिमा कैंप में अपनी उंगली में टेप लगाकर प्रैक्टिस कर रही हैं। जबकि, श्रेयंका फिलहाल रेस्ट कर रही हैं। टीम मैनेजमेंट इन दोनों खिलाड़ियों के भी जल्दी फिट होने की संभावना जता रहा है।

ये भी पढ़ें:- Video: दूसरे टेस्ट मैच में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11, जानें पिच पर किसे मिलेगा फायदा

Advertisement

महिला टी20 वर्ल्ड कप-2024 के लिए घोषित भारतीय टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष व यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल (फिट रहीं तो) और सजना सजीवन।

ट्रैवलिंग रिजर्व: उमा छेत्री (विकेटकीपर), तनुजा कंवर और साइमा ठाकुर।

नॉन-ट्रैवलिंग रिजर्व: राघवी बिष्ट और प्रिया मिश्रा।

ये भी पढ़ें:- धोनी की चाल, जोगिंदर शर्मा का ओवर और श्रीसंत का कैच; भारत ने पाकिस्तान को ऐसे चटाई थी धूल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो