whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Women's T20 World Cup 2024: पॉइंट्स टेबल में किस स्थान पर भारत, नंबर-1 बनी वेस्टइंडीज

ICC Women's T20 World Cup 2024: आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को हराकर पॉइंट्स टेबल में छलांग लगाई है। वहीं टीम इंडिया फिलहाल ऑस्ट्रेलिया से नीचे बनी हुई है।
08:15 AM Oct 11, 2024 IST | Vishal Pundir
women s t20 world cup 2024  पॉइंट्स टेबल में किस स्थान पर भारत  नंबर 1 बनी वेस्टइंडीज
West Indies Women

ICC Women's T20 World Cup 2024: आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 11 अक्टूबर को वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीत लिया था। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज को पॉइंट्स टेबल में तगड़ा फायदा पहुंचा है। ग्रुप-बी में अब वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका को भी पीछे छोड़ दिया है।

Advertisement

पहले पायदान पर पहुंची वेस्टइंडीज

बांग्लादेश को 8 विकेट से मात देने के बाद वेस्टइंडीज की टीम ने 2 अंक हासिल करते हुए अपना नेट रनरेट को भी काफी सुधार लिया है। इसके साथ ही अब वेस्टइंडीज की टीम ग्रुप-बी में साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड को पछाड़ते हुए पहले पायदान पर आ गई है। वेस्टइंडीज ने अभी तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को 2 में जीत और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। वेस्टइंडीज के अब 4 अंक हो गए हैं। इसके अलावा वेस्टइंडीज का नेट रनरेट +1.708 है। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम भी 4 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- ग्लेन मैक्सवेल की अचानक टेस्ट क्रिकेट में हुई वापसी, इस टीम के खिलाफ खेलेंगे मैच

Advertisement

दूसरे स्थान पर टीम इंडिया

ग्रुप-ए में टीम इंडिया ने अभी तक इस टूर्नामेंट में 3 मुकाबले खेले हैं। जिसमें से भारत को 2 में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। फिलहाल 4 अंक के साथ टीम इंडिया दूसरे पायदान पर बनी हुई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने तीनों मैच जीते हैं। 6 अंक के साथ गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर बनी हुई हैं।

ये भी पढ़ें:- Hardik Pandya Birthday: शादी टूटी, फैंस की ट्रोलिंग का किया सामना; कमबैक कर भारत को जिताया विश्व कप

वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीता मैच

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 103 रन ही बना सकी थी। जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम ने इस लक्ष्य को 12.5 ओवर में महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

ये भी पढ़ें:- PAK vs ENG: पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, हार के साथ ही टूट जाएगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने का सपना

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो