whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND A vs AUS A: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हुई इंडिया ए टीम की घोषणा, जानें किन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह

Team India: टीम इंडिया को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है, जहां पर टीम को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इससे पहले इंडिया ए की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी।
10:35 PM Oct 21, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind a vs aus a  ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हुई इंडिया ए टीम की घोषणा  जानें किन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह

IND A vs AUS A : टीम इंडिया को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है, जहां पर टीम को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इससे पहले इंडिया ए की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी। यहां पर इंडिया ए की टीम ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो चार दिवसीय मुकाबले खेलेगी। इस दौरे के लिए इंडिया ए का ऐलान हो गया है। 15 सदस्यीय टीम के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ होंगे। इस दौरे की शुरुआत 31 अक्टूबर से होगी।

Advertisement

खेलेगी इंट्रा स्क्वाड मैच

इंडिया ए की टीम ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो मैच खेलेगी। इसके अलावा टीम को एक एक इंट्रा स्क्वाड मैच भी खेलना है। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के दौरे गई टीम इंडिया से होगा। यह मैच तीन दिन का होगा। यह मुकाबला पर्थ के वाका के मैदान पर 15 से 17 नवंबर के बीच होगा। टीम इंडिया को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला भी पर्थ में ही खेलना है। टीम इंडिया को इस मैच से फायदा हो सकता है।

इंडिया ए की टीम: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उपकप्तान), साई सुदर्शन, नितीश कुमार रेड्डी, देवदत्त पडिक्कल, रिकी भुई, बाबा इंद्रजीत, ईशान किशन (विकेटकीपर), अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), मुकेश कुमार, खलील अहमद, यश दयाल, नवदीप सैनी, मानव सुथार, तनुष कोटियान।

Advertisement

Advertisement

इन 3 खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर

इस दौरे पर तीन खिलाड़ियों पर सबकी नजर टिकी हुई हैं। इन खिलाड़ियों के नाम रुतुराज गायकवाड़, अभिमन्यु ईश्वरन और साई सुदर्शन है। अभिमन्यु ईश्वरन ने घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा रखा है। उन्होंने हाल में ही दोहरा शतक लगाया है। इसके अलावा रुतुराज गायकवाड़ भी इस दौरे पर अच्छा करके टेस्ट टीम के लिए अपना दावा पेश करना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें:- कभी नहीं टूट पाएगा क्रिकेट इतिहास का ये रिकॉर्ड, भारतीय दिग्गज ने किया था बड़ा कारनामा

वहीं, तमिलनाडु के युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन भी ऑस्ट्रेलिया में अच्छा करना चाहेंगे। उन्होंने रणजी ट्रॉफी, आईपीएल और काउंट्री क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में वो भी अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो