whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने शुरू किए माइंड गेम्स, कप्तान कमिंस ने इन दो खिलाड़ियों को बताया अपना 'ट्रंप कार्ड'

IND vs AUS Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी इस साल के अंत में खेली जाएगी। इस बार टीम इंडिया की कोशिश हैट्रिक लगाने की होगी, जबकि ऑस्ट्रेलिया 10 साल बाद इस सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी।
06:51 PM Aug 19, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs aus  ऑस्ट्रेलिया ने शुरू किए माइंड गेम्स  कप्तान कमिंस ने इन दो खिलाड़ियों को बताया अपना  ट्रंप कार्ड

IND vs AUS Test Series: इस साल के अंत में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज पर सभी क्रिकेट फैंस की निगाह अभी से टिकी हुईं हैं। भारत ने पिछली दो बार से ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज अपने नाम की है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस किसी भी हालात में इस बार सीरीज में हार का सामना नहीं करना चाहते हैं। इसी वजह से उन्होंने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने हाल में ही इस सीरीज को एक लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि टीम के एक दो खिलाड़ियों को इस सीरीज में और ज्यादा जिम्मेदारी उठानी पड़ेगी।

इन खिलाड़ियों को उठानी पड़ेगी और ज्यादा जिम्मेदारी

एक कार्यक्रम के दौरान जब ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस से भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'अगर टीम में एक ऑलराउंडर होता है तो आप को काफी ज्यादा फायदा होता है। पिछले कुछ सालों में हमने कैमरून ग्रीन और मिचेल मार्श का यूज गेंदबाजी में नहीं किया है, जो एक अच्छी बात भी है। हालांकि भारत के खिलाफ सीरीज में चीजें थोड़ी बदल सकती हैं। हम उन्हें गेंदबाजी विभाग में भी थोड़ी और जिम्मेदारी दे सकते हैं। ग्रीन ने शील्ड क्रिकेट में अच्छी गेंदबाजी की है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक उतनी गेंदबाजी नहीं की है। इसी वजह से मुझे लगता है कि ग्रीन को अब और ज्यादा जिम्मेदारी दी जा सकती है।

ये भी पढ़ें : Video: IPL में इस नई टीम के साथ खेलना चाहते हैं रिंकू सिंह, KKR के फैंस में मचा हड़कंप

प्लेइंग XI को लेकर दिया बड़ा बयान

पैट कमिंस से जब पूछा गया कि क्या कैमरून ग्रीन और मिचेल मार्श दोनों को प्लेइंग XI में जगह मिलेगी तो इस सवाल का जवाब देते ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान ने कहा, 'हमें सबसे पहले तब ये देखना होगा कि क्या ये दोनों खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी से टॉप 6 में जगह बना पाते हैं। हमारे पास गेंदबाजी में ग्रीन और मार्श के रूप में दो विकल्प हैं। लेकिन टॉप 6 में उन्हें जगह अपनी बल्लेबाजी की दम पर ही मिलेगी। हमारे पास एक ऐसा स्पिनर भी हैं, जो लंबे-लंबे स्पेल कर सकता है।

यह भी पढ़ें : ‘मैं हमेशा लड़ती रहूंगी…’ घर पहुंचते ही Vinesh Phogat ने कही बड़ी बात, पति ने फिर दिखाया गुस्सा

बता दें कि डेविड वार्नर के संन्यास लेने के बाद से ही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम सलामी बल्लेबाज की तलाश कर रही है। उन्होंने टेस्ट में स्मिथ को सलामी बल्लेबाज के रूप में अजमाया था, लेकिन उनका ये प्रयोग सफल नहीं हुआ था। ऐसे में इस बार ये देखना दिलचस्प रहेगा कि ऑस्ट्रेलिया किन खिलाड़ियों को प्लेइंग XI में मौका देगी।

Open in App
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो