whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा नहीं खेले तो कौन होगा कप्तान? तीन नाम आए सामने

India vs Australia: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती कुछ मैचों में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का खेलना मुश्किल है। एक नजर डालते हैं कि उनकी गैरमौजूदगी में किस खिलाड़ी को कप्तानी का जिम्मा मिल सकता है।
06:33 PM Oct 11, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs aus  ऑस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा नहीं खेले तो कौन होगा कप्तान  तीन नाम आए सामने
Rohit Sharma

Rohit Sharma: टीम इंडिया इस साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, जहां टीम को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस दौरे के शुरुआती टेस्ट मैचों में निजी कारणों से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का खेलना संदिग्ध है। रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित पहले दो टेस्ट में से किसी एक को मिस कर सकते हैं। हालांकि यह अभी क्लियर नहीं है कि रोहित कौन सा टेस्ट मिस करेंगे। रोहित जिस टेस्ट में नहीं खेलेंगे, उसमें कौन टीम का कमान संभालेगा, यह एक बड़ा सवाल है। आइए बताते हैं कि रोहित के ना होने पर कौन टीम की कमान संभाल सकता है।

Advertisement

जसप्रीत बुमराह

रोहित के ना होने पर अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम की कमान संभाल सकते हैं। दिसंबर में 31 साल के होने वाले बुमराह ने 2022 में इंग्लैंड में एकमात्र टेस्ट में भारत की कप्तानी की थी। यह बुमराह का किसी भी लेवल पर कप्तान के रूप में पहला मैच था और वह 1987 में कपिल देव के बाद भारत की कप्तानी करने वाले पहले तेज गेंदबाज बने थे।


ये भी पढ़ें:- PAK vs ENG: ‘बहुत हो गया, पूरी दुनिया हंस रही है..’ बाबर आजम पर भड़का पूर्व दिग्गज

Advertisement

शुभमन गिल

बुमराह के साथ भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल रहे शुभमन गिल को भी टेस्ट कप्तान के उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है। उनको लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ भारत की घरेलू सीरीज के दौरान ड्रेसिंग रूम में अपनी लीडरशिप से टीम मैनेजमेंट को प्रभावित किया था। गिल ने अब तक कभी भी टेस्ट क्रिकेट में लीडरशिप की भूमिका नहीं निभाई है, लेकिन सिलेक्टर्स का मानना है कि उनमें इस भूमिका में आगे बढ़ने की क्षमता है।

Advertisement

ऋषभ पंत

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी कप्तानी के दावेदार हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें कार हादसे से पहले कप्तान के तौर पर ही देखा जा रहा था। उन्होंने उस हादसे के बाद इस साल शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में टीम उनको एक बार फिर कप्तान के तौर पर प्रोजेक्ट कर सकती है। पंत ने अब तक सिर्फ टी-20 फॉर्मेट में टीम की कप्तानी की है।

ये भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल की अचानक टेस्ट क्रिकेट में हुई वापसी, इस टीम के खिलाफ खेलेंगे मैच

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो