होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट में 8 साल बाद हुआ यह कारनामा, मयंक यादव और नीतीश रेड्डी का डेब्यू बना यादगार

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में ऐसा कारनामा हुआ है, जो आज से ठीक आठ साल पहले हुआ था। मयंक यादव और नीतीश यादव का डेब्यू बिना मैदान पर उतरे ही यादगार बन गया है।
07:58 PM Oct 06, 2024 IST | Mohan Kumar
Mayank Yadav Debut
Advertisement

IND vs BAN 1st T20: तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया की भिड़ंत बांग्लादेश के साथ हो रही है। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत की ओर से इस मुकाबले में मयंक यादव और नीतीश रेड्डी अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे हैं। मयंक-नीतीश का डेब्यू बिना मैदान पर उतरे ही यादगार बन गया है। इंडियन क्रिकेट में कुछ ऐसा हुआ है, जो आज से ठीक आठ साल पहले हुआ था।

Advertisement

मयंक-नीतीश का डेब्यू बना यादगार

आईपीएल 2024 में अपनी रफ्तार से जमकर कहर बरपाने वाले मयंक यादव बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे हैं। मयंक के साथ-साथ नीतीश रेड्डी को भी इंटरनेशनल स्टेज पर अपना हुनर दिखाने का मौका मिला है। मयंक और नीतीश दोनों की उम्र 23 साल से कम है। मयंक की उम्र 22, तो नीतीश की 21 साल है। इंडियन क्रिकेट में आठ साल बाद 23 साल से कम उम्र के दो खिलाड़ी एक साथ डेब्यू कर रहे हैं। इससे पहले यह कारनामा साल 2016 में हुआ था, जब जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने साथ में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था।

अर्शदीप ने दिए दो बड़े झटके

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। मैच के पहले ही ओवर में अर्शदीप सिंह ने अपने कमाल दिखाया और लिटन दास को सिर्फ 4 रन के स्कोर पर चलता किया। लिटन बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में गेंद को हवा में खेल बैठे और रिंकू सिंह ने कैच पकड़ने में कोई गलती नहीं की। इसके बाद अर्शदीप ने अपने दूसरे ओवर में परवेज हुसैन को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। खबर लिखे जाने तक बांग्लादेश ने 5 ओवर में 2 विकेट खोकर 39 रन बना लिए हैं।

Advertisement

वरुण-अभिषेक की भी हुई है वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में वरुण चक्रवर्ती और अभिषेक शर्मा की भी टीम में वापसी हुई है। वरुण ने अपना आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच साल नवंबर 2021 में खेला था और पिछले तीन साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। वहीं, श्रीलंका सीरीज से नजरअंदाज किए जाने के बाद अभिषेक भी टीम में लौटे हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में अभिषेक ने 61 गेंदों पर जोरदार शतक ठोका था।

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANmayank yadavNitish Reddy
Advertisement
Advertisement