whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: अश्विन के पास कानपुर टेस्ट में ये बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका, छोड़ सकते हैं कपिल देव, कुंबले और भज्जी को पीछे

IND vs BAN: चेन्नई में धमाल मचाने के बाद आर अश्विन अब कानपुर टेस्ट के लिए भी तैयार हैं। यहां पर उनके पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है। इस रिकॉर्ड में वो कपिल देव और अनिल कुंबले जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ सकते हैं।
05:28 PM Sep 26, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs ban  अश्विन के पास कानपुर टेस्ट में ये बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका  छोड़ सकते हैं कपिल देव  कुंबले और भज्जी को पीछे

IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट में धमाकेदार जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया की निगाह अब कानपुर टेस्ट मैच पर टिकी हुई है। टीम इंडिया कानपुर में तीन साल बाद के खेलते हुए नजर आएगी। टीम इंडिया ने आखिरी बार कानपुर में टेस्ट मैच नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। यह मैच ड्रॉ रहा था। वहीं, टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर अश्विन के पास इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है।

Advertisement

छोड़ सकते हैं इन दिग्गजों को पीछे

ग्रीन पार्क स्टेडियम में आर अश्विन का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। उन्होंने 2 टेस्ट मैच की 4 पारियों में 21.37 के औसत से 16 विकेट हासिल किए हैं। अगर वो दूसरे टेस्ट मैच 10 विकेट लेने में सफल हो जाते हैं तो ग्रीनपार्क स्टेडियम में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। ग्रीन पार्क में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव के नाम दर्ज है। उन्होंने यहां पर 7 मैचों की 9 पारियों में यहां 25 विकेट झटके हैं। इसके अलावा अगर अश्विन अगर इस मैच में 6 विकेट भी हासिल कर लेते है तो अनिल कुंबले और हरभजन सिंह को पीछे छोड़ते हुए ग्रीन पार्क स्टेडियम में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

Advertisement

ग्रीन पार्क में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

Advertisement

कपिल देव25 विकेट
अनिल कुंबले21 विकेट
हरभजन सिंह20 विकेट
सुभाष गुप्ते19 विकेट
आर अश्विन16 विकेट

ये भी पढ़ें:- कानपुर में 4 ओवर भी नहीं खेल पाए विराट कोहली, नेट बॉलर ने 2 बार किया बोल्ड

चेन्नई में किया था दमदार प्रदर्शन

चेन्नई में आर अश्विन का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। उन्होंने चेन्नई टेस्ट मैच की पहली पारी शानदार शतक बनाया था। उनकी से पारी की वजह से टीम इंडिया ने पहली पार में 376 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके अलावा दूसरी पारी में उन्होंने गेंदबाजी में भी धमाल मचाया था। उन्होंने 6 विकेट लिए थे। उनके इस ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला था।

ये भी पढ़ें:- भारत-पाकिस्तान मैच पर बड़ा अपडेट, इस दिन होगा महामुकाबला, जानें टिकट की कीमत

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो