होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

टीम इंडिया के कोच को लेकर फूटा पाकिस्तानी क्रिकेटर का गुस्सा, सुनाई खरी-खरी 

Indian Cricket Team के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल को लेकर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का गुस्सा फूट पड़ा है। उन्होंने अपने ही गेंदबाजों को खूब खरी-खरी सुनाई है। इस दिग्गज पूर्व खिलाड़ी ने पाकिस्तान के गेंदबाजों पर सनसनीखेज आरोप भी लगाए हैं। 
12:35 PM Sep 24, 2024 IST | Mashahid abbas
Team India Coach
Advertisement

Indian Cricket Team  ने अपने नए गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल के साथ अपने सफर का शानदार आगाज किया है। मोर्ने मोर्कल के नेतृत्व में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। टीम इंडिया के इस प्रदर्शन को देखने के बाद एक पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने अपनी ही टीम के गेंदबाजों को खरी-खरी सुनाई और टीम इंडिया के प्रदर्शन की सराहना की। मालूम हो कि मोर्ने मोर्कल पिछले साथ जून के महीने में पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच बनाए गए थे। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम के बुरे प्रदर्शन के बाद उन्होंने पाकिस्तान से अपना नाता तोड़ लिया था। हाल ही में उन्हें टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनाया गया है।

Advertisement

मोर्ने मोर्कल ने किया शानदार आगाज 

साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल को हाल ही भारतीय क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल किया गया था। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही 2 टेस्ट मैचों की सीरीज से ही अपने कार्यकाल को शुरू किया है। टीम इंडिया ने अपने नए गेंदबाजी कोच के नेतृत्व के पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन किया। मैच में गेंदबाजों ने न सिर्फ विकेट झटके बल्कि मुश्किल परिस्थियों में टीम के विकेट भी बचाए। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने बांग्लादेश को पहली पारी में 149 और दूसरी पारी में 234 रन पर ऑलआउट कर दिया। बतौर गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने इस शानदार जीत के साथ अपने सफर का आगाज किया।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हुए आगबबूला 

टीम इंडिया के गेंदबाजों के इस शानदार प्रदर्शन को देख पाकिस्तान के पूर्व स्टार खिलाड़ी बासित अली का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों पर निशाना साधते हुए सनसनीखेज आरोप लगाया। कहा कि जब मोर्ने मोर्कल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच थे, तब हमारे गेंदबाजों ने उनका अपमान किया। बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि पाकिस्तानी गेंदबाज खुद को क्रिकेट से बड़ा समझते हैं। उन्हें लगता था कि मोर्केल हमारे सामने कुछ भी नहीं है।

Advertisement

भारत और पाकिस्तान की मानसकिता में अंतर 

पाकिस्तान के इस पूर्व स्टार क्रिकेटर ने आगे कहा कि भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों की मानसिकता में बहुत अंतर है। ये अंतर बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे मैच से साफ जाहिर भी हो रहा है। ये वही बांग्लादेश की टीम है जिसने पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला था। उस वक्त पाकिस्तान की टीम बैकफुट पर खेलती हुई नजर आ रही थी। जबकि, भारत ने पूरे मैच में अपनी पकड़ मजबूत रखी और शानदार जीत दर्ज की। ये अंतर मानसिकता, सोच और क्लास का है।

ये भी पढ़ें:- 12 साल पुरानी फोटो वायरल होने पर कप्तान को लगी फटकार, जुर्माना भी ठोका

ये भी पढ़ें:- ओलंपिक मेडलिस्ट बनेगी ‘किलर’, इस इंडियन एक्ट्रेस के साथ निभाएंगी किरदार

Open in App
Advertisement
Tags :
BangladeshIND vs BANIndiaMorne Morkel
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो