whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। टीम में बुमराह और पंत की वापसी हुई है।
09:32 PM Sep 08, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs ban  बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान  इन युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। इस सीरीज के पहले मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। पहले टेस्ट मैच के लिए जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत की वापसी हुई है। इसके अलावा दलीप ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले यश दयाल और आकाश दीप को भी मौका मिला है। दो मैचों की रेड बॉल सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में हैं।

श्रेयस अय्यर हुए बाहर

लगातार फॉर्म से जूझ रहे श्रेयस अय्यर को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मौका नहीं मिला है। वो दलीप ट्रॉफी में भी कुछ खास नहीं कर पाए थे। इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उनका प्रदर्शन निराशाजनक था।

टेस्ट टीम में हुई ऋषभ पंत की वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में वो विकेटकीपर शामिल किए गए हैं। इसमें ऋषभ पंत और ध्रुव जुरेल हैं। पंत का दिसंबर 2022 में कार एक्सीडेंट हो गया था। इसके बाद से ही वो टेस्ट टीम से बाहर चल रहे थे। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच में साल 2022 में खेला था। उनकी वापसी भी हो गई है। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर केएल राहुल भी विकेटकीपिंग कर सकते हैं।

टीम इंडिया में शामिल किए गए चार स्पिनर्स

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया ने चार स्पिनर्स शामिल किए हैं। टीम में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को शामिल किया गया है। चेन्नई की पिच स्पिनर्स के लिए मदद मानी जाती है। ऐसे में जडेजा और अश्विन बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह , यश दयाल

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो