whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: जाकिर हसन को आउट करते ही बुमराह ने बनाया ये रिकॉर्ड, हसरंगा और हेजलवुड को छोड़ा पीछे

Jasprit Bumrah: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने अभी तक मैच में दोनों पारियों को मिलाकर 5 विकेट लिए हैं। इसी के साथ उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
05:29 PM Sep 21, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs ban  जाकिर हसन को आउट करते ही बुमराह ने बनाया ये रिकॉर्ड  हसरंगा और हेजलवुड को छोड़ा पीछे

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच चेपॉक में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक खास मुकाम हासिल कर लिया है। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में पहला विकेट लेने के बाद वो इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने हांगकांग के गेंदबाज एहसान खान को पीछे छोड़ दिया है।

Advertisement

47 विकेट ले चुके हैं बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने इस साल अब तक 14 मैचों में 47 विकेट लिए हैं। उन्होंने 6 टेस्ट मैच की 12 पारियों में 32 विकेट हासिल किए। वहीं, उन्होंने 8 टी20 मैचों में 15 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने इस साल एक भी वनडे मैच नहीं खेला है।

Advertisement

इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

Advertisement

जसप्रीत बुमराह47 विकेट
एहसान खान46 विकेट
वानिंदु हसरंगा43 विकेट
जोश हेजलवुड41 विकेट

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: मैच में बांग्लादेश की फील्डिंग सेट करने लगे ऋषभ पंत, वीडियो हुआ वायरल

पहली पारी में लिए थे 4 विकेट

जसप्रीत बुमराह ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 4 विकेट लिए थे। उन्होंने पहली पारी में शादमान इस्लाम, मुश्फिकुर रहीम, हसन महमूद और तस्‍कीन अहमद को आउट किया था। उनकी खतरनाक गेंदबाज की वजह से बांग्लादेश की पहली पारी सिर्फ 149 रन पर ही सिमट गई है।

वहीं, बांग्लादेश के सामने भारत ने 515 रन का लक्ष्य रखा है। टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 287 रन पर घोषित की थी। भारत के लिए दूसरी पारी में ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने धमाल मचा दिया। गिल और पंत के आगे बांग्लादेश का कोई भी गेंदबाज कुछ खास नहीं कर पाया।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: ऋषभ पंत ने की MS Dhoni की बराबरी, 634 दिन बाद किया ये कारनामा

गिल ने 176 गेंदों में नाबाद 119 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान उन्होने 10 चौके और 4 छक्के लगाए। जबकि पंत ने 128 गेंदों में 109 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 13 चौके और 4 छक्के लगाए। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय बांग्लादेश ने 4 विकेट खोकर 158 रन बना लिए हैं।
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो