whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में केएल राहुल ने मचाया धमाल, बने इस एलीट लिस्ट का हिस्सा

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल ने फॉर्म में वापसी कर ली है। उन्होंने 43 गेंदों 68 रन की पारी खेली है। अपनी इस पारी के दौरान वो खास लिस्ट का हिस्सा बन गए हैं।
09:13 PM Sep 30, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs ban  कानपुर टेस्ट में केएल राहुल ने मचाया धमाल  बने इस एलीट लिस्ट का हिस्सा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच ग्रीन पार्क स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों की तरफ से धुआंधार बल्लेबाजी देखने को मिली। टीम इंडिया ने पहली पारी में 3 ओवर में ही 50 से ज्यादा रन बना दिए थे। टीम इंडिया इस मैच में चौथे दिन बांग्लादेश की पहली पारी 233 रनों पर ही समेट दी थी। इसके बाद टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 285 रनों के स्कोर पर घोषित कर दी थी।

Advertisement

दिन का खेल खत्म होने के समय बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 26 रन बना लिए हैं। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार केएल राहुल ने शानदार फिफ्टी बनाई। इस दौरान वो एक एलीट क्लब का हिस्सा बन गए हैं।

इस लिस्ट का हिस्सा बने केएल राहुल

कानपुर टेस्ट मैच में जब केएल राहुल बल्लेबाजी करने उतरे थे तो टीम इंडिया ने 159 रन पर 4 विकेट खो दिए थे। इसके बाद उन्होंने विराट कोहली के साथ मिलकर पारी को संभाला। इस दौरान उन्होंने तेजी से रन बनाना जारी रखा। उन्होंने विराट कोहली के साथ 59 गेंदों में 87 रनों की साझेदारी की।

Advertisement

Advertisement

विराट कोहली के आउट होने के बाद भी राहुल ने टीम इंडिया का रन रेट कम नहीं होने दिया। उन्होंने लगातार शॉट्स लगाना जारी रखा। उन्होंने सिर्फ 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 43 गेंदों का सामना करने के साथ 68 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए। इसी के साथ वो भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे तेज फिफ्टी बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों में अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी

ऋषभ पंत28 गेंद (बनाम श्रीलंका)
कपिल देव30 गेंद (बनाम पाकिस्तान)
शार्दुल ठाकुर31 गेंद (बनाम इंग्लैंड)
यशस्वी जायसवाल31 गेंद (बनाम बांग्लादेश)
वीरेंद्र सहवाग32 गेंद (बनाम इंग्लैंड)
ईशान किशन33 गेंद (बनाम वेस्टइंडीज)
केएल राहुल33 गेंद (बनाम बांग्लादेश)

उठ रहे थे केएल राहुल को लेकर सवाल

चेन्नई टेस्ट मैच में भी राहुल कुछ खास नहीं कर पाए थे। वो दोनों पारियों में जल्द ही आउट हो गए थे। इसके बाद से टीम में उनके स्थान को लेकर सवाल उठ रहे थे। इस फिफ्टी के साथ उन्होंने अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो