whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

काम कर गया रोहित का प्लान! राहुल ने पकड़ा शार्प कैच, देखता रह गया बांग्लादेशी खिलाड़ी

KL Rahul Catch: कानपुर टेस्ट के पांचवें दिन केएल राहुल ने पहली पारी के शतकवीर मोमिनुल हक का जोरदार कैच पकड़कर टीम को चौथी सफलता दिलाई। उनका कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।
10:56 AM Oct 01, 2024 IST | Mohan Kumar
काम कर गया रोहित का प्लान  राहुल ने पकड़ा शार्प कैच  देखता रह गया बांग्लादेशी खिलाड़ी
KL Rahul stunning catch

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर टेस्ट के पांचवें दिन का खेल जारी है। मैच के आखिरी दिन भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन ने अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई, जहां उन्होंने बांग्लादेश के बल्लेबाज मोमिनुल हक को पवेलियन की राह दिखाई। पहली पारी के शतकवीर मोमिनुल का कैच केएल राहुल ने लिया, जिससे उनकी पारी सिर्फ दो रनों पर सिमट गई। राहुल ने यहां लेग-स्लिप पर जोरदार कैच पकड़ा। उनके कैच का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

Advertisement

बांग्लादेश टीम ने पांचवें दिन खेल की शुरुआत 26/2 के स्कोर से की। इस समय क्रीज पर शादमान इस्मान और मोमिनुल हक थे। पांचवें दिन भारत की ओर से बॉलिंग अटैक की शुरुआत अश्विन ने की। अनुभवी ऑफ स्पिनर ने यहां अपना पहला विकेट लेने के लिए सिर्फ नौ गेंदें लीं।

Advertisement

बांग्लादेश की दूसरी पारी के 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर मोमिनुल हक ने स्वीप शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद को ठीक से कनेक्ट नहीं कर सके और राहुल को कैच थमा बैठे। यहां अश्विन ने दूसरी स्लिप को लेग स्लिप पर ले जाकर अपनी फील्ड प्लेसमेंट को एडजस्ट किया था। मोमिमुल के आउट होने के बाद बांग्लादेश का स्कोर 36/3 हो गया।

ये भी पढ़ें;- पाक‍िस्‍तान के कप्‍तान की लाइव बेइज्‍जती! पत्रकार ने कैमरे के सामने ‘लताड़ा’, देखें VIDEO

Advertisement

राहुल ने बताया कप्तान का गेमप्लान

पांचवें दिन का खेल शुरू होने से पहले केएल राहुल ने कप्तान रोहित शर्मा के गेम प्लान पर बात की। उन्होंने कहा कि टीम ने चौथे दिन कुछ विकेट गंवाने के बावजूद आउट होने की चिंता किए बिना खुलकर खेलने पर ध्यान दिया था। उन्होंने कहा, 'मैसेज बहुत स्पष्ट था। ज्यादातर खेल मौसम के कारण बर्बाद हो गया, लेकिन हम देखना चाहते थे कि बचे हुए समय में हम क्या कर सकते हैं। हमने कुछ विकेट खो दिए लेकिन रोहित के मैसेज की वजह से हमें कोई फर्क नहीं पड़ा।'

राहुल ने खेली 68 रनों की ताबड़तोड़ पारी

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट के चौथे दिन भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी महज 34.4 ओवर में 9 विकेट पर 285 रन बनाकर घोषित कर दी। युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने 51 गेंदों पर 72 रनों की शानदार पारी खेली। उनके अलावा राहुल ने 43 गेंदों पर 68 रन बनाए, जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल थे। बांग्लादेश के स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने राहुल को स्टंप आउट कराकर उनकी पारी का अंत किया।

ये भी पढ़ें;- IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में भारत की जीत पक्की! अब करना होगा ये काम

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो