होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: जायसवाल ने रचा इतिहास, सहवाग के 16 साल पुराने रिकॉर्ड को किया चकनाचूर

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल ने कमाल कर दिया है। उन्होंने वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ अपने नाम कर लिया है।
03:26 PM Sep 30, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Yashasvi Jaiswal: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला जा रहा है। बारिश के कारण मैच में 3 दिन दखलअंदाजी देखने को मिली थी। हालांकि चौथे दिन मुकाबला बिना किसी दखलअंदाजी के शुरू किया गया। भारत ने चौथे दिन शानदार गेंदबाजी के अलावा बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजायारा पेश किया। इस दौरान यशस्वी जायसवाल ने कमाल का प्रदर्शन किया और इतिहास रच दिया। जायसवाल टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक पूरा करने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को तोड़ अपने नाम कर लिया है।

Advertisement

जायसवाल ने रचा इतिहास

इस मैच में जायसवाल ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर दमदार बल्लेबाजी की और टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज चौथा अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बने। उन्होंने सहवाग के 16 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। सहवाग ने साल 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ 32 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। वहीं जायसवाल ने 31 गेंदों में अर्धशतक बनाकर उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया।

टेस्ट में बतौर भारतीय सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम है। उन्होंने साल 2022 में श्रीलंका के खिलाफ 28 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था। इसके अलावा कपिल देव इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 1982 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची में ये कारनामा किया था। कपिल ने 30 गेंद में 50 रन बनाए थे। वहीं तीसरे स्थान पर शार्दुल ठाकुर हैं, जिन्होंने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ 31 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। वहीं सहवाग इस लिस्ट में अब पांचवे स्थान पर हो चुके हैं। उन्होंने साल 2008 में चेन्नई के खिलाफ 28 गेंदों में अर्धशतक जमाया था।

शतक नहीं कर सके पूरा

पहली पाारी में जायसवाल शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे। हालांकि वह इस मैच में शतक बनाने से चूक गए। उन्होंने 51 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 2 छक्के अपने नाम करते हुए 141.17 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की।

Advertisement

 

ये भी पढ़ें:- VIDEO: बुमराह की खतरनाक गेंद पर चारों खाने चित हुआ बांग्लादेशी बल्लेबाज, उड़ गए स्टंप

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANindia vs bangladeshTeam IndiaYashasvi Jaiswal
Advertisement
Advertisement