whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: 13 रन बनाकर भी बड़ा रिकॉर्ड बना गए मुश्फिकुर रहीम, तमीम इकबाल को छोड़ा पीछे

Mushfiqur rahim Record: चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन बांग्‍लादेश के अनुभवी बल्‍लेबाज मुश्फिकुर रहीम की पारी सिर्फ 13 रनों पर सिमट गई। उन्होंने इस पारी के दौरान अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया है।
08:18 PM Sep 21, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs ban  13 रन बनाकर भी बड़ा रिकॉर्ड बना गए मुश्फिकुर रहीम  तमीम इकबाल को छोड़ा पीछे
Mushfiqur rahim

Mushfiqur rahim Record: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है। मैच में भारत मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है। टीम ने बांग्लादेश को 515 रनों का भारी-भरकम टारगेट दिया है, जिसके जवाब में बांग्लादेश टीम की दूसरी पारी भी बिखर गई है। टीम ने 158 रनों पर ही चार विकेट गंवा दिए हैं, जिसमें एक विकेट विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम का है। रहीम ने यहां सिर्फ 13 रन बनाए और आर अश्विन का शिकार बने। इस छोटी सी पारी में भी उन्होंने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया है।

Advertisement

रहीम अब बांग्लादेश के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनके नाम अब इंटरनेशनल क्रिकेट में 514 पारियों में 15205 रन हो गए हैं। उन्होंने इस मामले में टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को पीछे छोड़ा, जिन्होंने अपने देश के लिए 448 पारियों में 15192 रन बनाए। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन हैं, जो अब तक 489 पारियों में 14701 रन बना चुके हैं।

Advertisement

पहली पारी में भी सस्ते में आउट हो गए थे रहीम

भारत की पहली पारी में बनाए 376 रनों के जवाब में बांग्लादेश पहली पारी में सिर्फ 149 रनों पर सिमट गई थी। यहां टीम का एक भी बल्लेबाज फिफ्टी नहीं जड़ सका था। सस्ते में आउट होने वाले बल्लेबाजों में मुश्फिकुर रहीम का भी नाम था, जो सिर्फ 8 रन बनाकर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का शिकार बने थे।

Advertisement

ऐसा है मुश्फिकुर रहीम का टेस्ट करियर

टेस्ट क्रिकेट में मुश्फिकुर बांग्लादेश के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने अब तक 90 मैचों की 166 पारियों में 38.76 की औसत से 5892 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 11 शतक और 27 फिफ्टी निकली हैं। उन्होंने टीम के लिए तीन दोहरे शतक जड़ने में भी कामयाबी हासिल की है। इस दौरान उनका हाई स्कोर 219 रनों का रहा है, जो उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2018 में बनाया है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो