whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs BAN: बांग्लादेश के 'बुमराह' से टीम इंडिया को रहना होगा सतर्क, पाकिस्तान के उड़ा चुका है होश

IND vs BAN: 19 सितंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच शुरू हो जाएगा। इस मैच को लेकर फैंस काफी ज्यादा उत्साहित हैं। वहीं, इस सीरीज से पहले बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसी के घर में मात दी है। ऐसे में वो भारत में भी धमाल मचाने को तैयार हैं।
05:21 PM Sep 14, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs ban  बांग्लादेश के  बुमराह  से टीम इंडिया को रहना होगा सतर्क  पाकिस्तान के उड़ा चुका है होश

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। फैंस इस समय बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बांग्लादेश ने हाल में ही पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से ऐतिहासिक जीत हासिल की थी। लंबे ब्रेक के बाद टीम इंडिया क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाली है। इस सीरीज में टीम इंडिया को बांग्लादेश के स्पिनर्स से बचकर रहने की जरूरत है। हालांकि बांग्लादेश के एक युवा तेज गेंदबाज भी टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। इस तेज गेंदबाज का नाम है नाहिद राणा।

जानें कौन हैं नाहिद राणा

बांग्लादेश के इस 21 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अभी तक अपने करियर में सिर्फ 3 ही मैच खेलें हैं। लेकिन इतने कम समय में भी उन्होंने अपनी पहचान बना ली है। उनकी सबसे खास बात ये है कि वो उन्हें बुमराह विकेट टेकिंग गेंदबाज माना जा रहा है। उनकी हाइट 6.3 फीट है और वो लगातर 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। हाइट ज्यादा होने की वजह से उन्हें एक्स्ट्रा बाउंस भी मिलता है, जिससे बल्लेबाजों को काफी ज्यादा दिक्कत होती है।

ये भी पढ़ें: मुंबई इंड‍ियंस के बल्‍लेबाज ने 32 गेंद में ठोका तूफानी शतक, 17 छक्‍के लगाकर उधेड़ दी गेंद, देखें वीड‍ियो

बाबर और रिजवान को किया परेशान

पाकिस्तान के खिलाफ नाहिद राणा ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में 44 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे। इस दौरान उन्होंने अपनी रफ्तार से बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को को भी परेशान किया था। इस मैच की पहली पारी में उन्होंने रिजवान को आउट किया था। जबकि दूसरी पारी में उन्होंने बाबर आजम को आउट किया था।

जानें कैसा रहा है सफर

उनका जन्म बांग्लादेश के चपई नवाबगंज में 2 अक्टूबर 2002 को हुआ था। उन्होंने 18 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने 21 आल की उम्र में ही बांग्लादेश के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक बांग्लादेश के लिए 3 टेस्ट मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 18 मैचों में 74 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा उन्होंने 10 मैचों में 26 विकेट लिए हैं।

ये भी पढ़ें: क्‍या व‍िनेश फोगाट ने छ‍िपाया सच? पेर‍िस में केस लड़ने वाले वकील हरीश साल्‍वे ने क‍िया बड़ा खुलासा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो