whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ आर अश्विन ने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

R Ashwin Record: चेन्नई टेस्ट के पहले दिन भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए इतिहास रच दिया है। उन्होंने इस मैच में जैसे ही फिफ्टी पूरी की, वैसे ही उनके नाम एक धांसू रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।
05:21 PM Sep 19, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs ban  बांग्लादेश के खिलाफ आर अश्विन ने रचा इतिहास  बने ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी
R ashwin

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी है। मैच में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 34 रनों पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। आगे चलकर टीम की हालत और खराब हो गई और उसके छह विकेट 144 रन पर ही गिर चुके थे। यहां से स्टार स्पिनर आर अश्विन टीम के लिए संकटमोचक बने और 102 रनों की पारी खेलकर टीम को मुसीबत से निकाला। अपनी इस पारी के दौरान अश्विन ने इतिहास रचते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Advertisement

अश्विन अब दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट में 500 से ज्यादा विकेट लिए हैं, साथ ही 20 बार फिफ्टी प्लस स्कोर भी बनाया है। इस मामले में अश्विन के बाद दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड हैं, जिन्होंने टेस्ट में 604 विकेट के साथ 14 बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- टी20 क्रिकेट में संन्यास का फैसला वापस लेंगे रोहित शर्मा? कप्तान ने खुद दिया जवाब

अश्विन ने जड़ा करियर का छठा शतक

अश्विन ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ा। उन्होंने ऐसे समय में मोर्चा संभाला, जब टीम 144 रनों पर छह विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। अश्विन की पारी में दस चौके और दो छक्के शामिल रहे। शतक पूरा करते ही अश्विन भारत के लिए नंबर सात या उससे नीचे बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा सेंचुरी जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। उनकी तरह ही यह कारनामा महान ऑलराउंडर कपिल देव और पूर्व कप्तान एमएस धोनी भी कर चुके हैं। इन दोनों दिग्गजों ने भारत में 4 शतक बनाए हैं और अब अश्विन भी इसका हिस्सा बन गए हैं।

Advertisement

अश्विन ने जड़ा करियर का सबसे तेज शतक

अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ करियर का पहला शतक सिर्फ 108 गेंदों पर पूरा किया। इस तरह यह शतक उनके करियर का सबसे तेज टेस्ट शतक भी है। इससे पहले उन्होंने अपना सबसे तेज टेस्ट शतक 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 117 गेंदों पर बनाया था। अश्विन ने अपनी इस पारी से एक बार फिर साबित कर दिया है कि वो क्यों टेस्ट के बेस्ट ऑलराउंडर में से एक हैं।

ये भी पढ़ें:- 2 साल के बाद मैदान पर वापस लौटा टीम इंडिया का ये दिग्गज खिलाड़ी, निभाएगा अहम भूमिका

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो