whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में फिर छाए आर अश्विन, ग्लेन मैक्ग्रा को पीछे छोड़ते हुए किया ये बड़ा कारनामा

R Ashwin: कानपुर टेस्ट मैच में से बार फिर से अश्विन ने धमाल मचाया। उन्होंने पहले दिन भले ही एक विकेट हासिल किया हो, लेकिन उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।
06:04 PM Sep 27, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs ban  कानपुर टेस्ट में फिर छाए आर अश्विन  ग्लेन मैक्ग्रा को पीछे छोड़ते हुए किया ये बड़ा कारनामा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश के नाम रहा। लंच होने के बाद कुछ देर बाद ही बारिश शुरू हो गई थी। इसके बाद दिन का खेल संभव नहीं हो सका। दिन का खेल खत्म होने के समय बांग्लादेश ने 3 विकेट खोकर 107 रन बना लिए हैं। वहीं, पहले दिन आर अश्विन ने एक बड़ा कारनामा कर दिया है।

Advertisement

शांतो को आउट करते ही ग्लेन मैक्ग्रा को छोड़ा पीछे

पहले दिन के दूसरे सेशन में एक बार फिर से आर अश्विन का जलवा देखने को मिला। उन्होंने लंच के बाद अपना दूसरा ओवर फेंकते हुए अश्विन ने बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो को 31 रन के निजी स्कोर पर LBW आउट किया था। इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा LBW विकेट लेने वाले 5वें गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को पीछे छोड़ दिया है। टेस्ट में सबसे ज्यादा LBW विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम है।

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा LBW विकेट लेने वाले गेंदबाज

156अनिल कुंबले
149मुरलीधरन
138शेन वॉर्न
119वसीम अकरम
114आर अश्विन
113ग्लेन मैक्ग्रा
112कपिल देव

Advertisement

अनिल कुंबले को छोड़ा पीछे

वहीं, इस मैच में विकेट लेने के बाद आर अश्विन एशिया में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने एशिया में 419 विकेट लिए थे।

एशिया में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट

Advertisement

612एम मुरलीधरन
420आर अश्विन
419अनिल कुंबले
354रंगना हेराथ
300हरभजन सिंह

आकाशदीप ने फिर मचाया धमाल

कानपुर टेस्ट मैच में आकाशदीप का भी जलवा देखने को मिला। उन्होंने इस मैच में अपने पहले ही ओवर में जाकिर हसन को आउट किया। इसके बाद उन्होंने इस्लाम को अपना शिकार बनाया। उन्होंने आज 10 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो