whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ बनाया अपने टेस्ट करियर का छठा शतक, बने इस खास क्लब का हिस्सा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच में चेन्नई में खेला जा रहा है। इस मैच में आर अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का छठा शतक बना दिया है।
04:58 PM Sep 19, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs ban  अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ बनाया अपने टेस्ट करियर का छठा शतक  बने इस खास क्लब का हिस्सा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच में चेन्नई में खेला जा रहा है। इस मैच में आर अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का छठा शतक बना दिया है। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं अपनी इस पारी के दौरान वो एक खास क्लब का हिस्सा बने हैं। इस क्लब उनके साथ कपिल देव और महेंद्र सिंह जैसे दिग्गज हैं।

Advertisement

अश्विन ने बनाई इस खास क्लब में जगह

भारत में नंबर 7 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में आर अश्विन शामिल हो गए हैं। इस लिस्ट में उनके अलावा कपिल और महेंद्र सिंह धोनी हैं। इन दोनों दिग्गजों ने भारत में 4 शतक बनाए हैं। वहीं, अब अश्विन ने भी इन दिग्गजों की बराबरी कर ली है। इसके अलावा यह अश्विन के टेस्ट करियर के सबसे तेज शतक है। उन्होंने मात्र 108 गेंदों में अपना छठा शतक पूरा किया।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने शेयर की बोल्ड तस्वीरें, भड़क उठे फैंस

Advertisement

टीम इंडिया की पारी को संभाला

टीम इंडिया ने एक समय 144 रनों पर ही अपने 6 विकेट खो दिए थे। इसके बाद आर अश्विन और जडेजा ने पारी को संभाला। दोनों ने सातवें विकेट के लिए अभी तक 227 गेंदों में 195 रन की साझेदारी की। इन दोनों के आगे कोई भी बांग्लादेश का गेंदबाज कुछ खास नहीं कर सका।

दिन का खेल खत्म होने के समय तक भारत ने 6 विकेट खोकर 339 रन बना लिए हैं। क्रीज पर इस समय जडेजा 117 गेंदों पर 86 रन बनाकर मौजूद हैं। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 10 चौके और 2 छक्के लगाए हैं। उनके अलावा आर अश्विन भी 112 गेंदों पर 102 रन बनाकर नाबाद हैं। अश्विन ने भी अपनी पारी के दौरान 10 चौके और 2 छक्के लगाए।

ये भी पढ़ें:- टी20 क्रिकेट में संन्यास का फैसला वापस लेंगे रोहित शर्मा? कप्तान ने खुद दिया जवाब

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो