होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: पहले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने रिजवान को छोड़ा पीछे, बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

Rishabh Pant Century: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने 109 रनों की पारी खेली। ये उनके टेस्ट करियर का छठा शतक था। इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
06:47 PM Sep 21, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Rishabh Pant Century: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने शानदार शतक बनाया है। दूसरी पारी में पंत लय में नजर आ रहे थे। उन्होंने मैदान के हर कोने में शॉट लगाए। उनके आगे बांग्लादेश के गेंदबाज पूरी तरह से बेबस नजर आ रहे थे। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

Advertisement

रिजवान को छोड़ा पीछे

पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ 128 गेंदों में 109 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 13 चौके और चार छक्के लगाए। ये उनके करियर का छठा शतक था। वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में विकेटकीपर के तौर पर ये उनका चौथा शतक था। इसी के साथ वो WTC में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। उन्होंने मोहम्मद रिजवान और लिटन दास को पीछे छोड़ दिया है। दोनों ने ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में विकेटकीपर के तौर पर कुल 3-3 शतक बनाए हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ी

ऋषभ पंत4 शतक
लिटन दास3 शतक
मोहम्मद रिजवान3 शतक
क्विंटन डी कॉक2 शतक

इसके अलावा ऋषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी की भी बराबरी कर ली है। ये टेस्ट करियर में उनका छठा शतक है। इसी के साथ वो भारत के लिए विकेटकीपर के तौर पर संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा टेस्ट शतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली है। धोनी ने टेस्ट करियर में 6 शतक बनाए हैं।

Advertisement

 

ये भी पढ़ें:- डक के बाद शतक! खास है शुभमन गिल की सेंचुरी, 50 साल में सिर्फ तीसरी बार हुआ ऐसा

जीत के करीब भारत

भारत पहले टेस्ट में जीत से सिर्फ 6 कदम दूर है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने के समय बांग्लादेश ने 4 विकेट खोकर 158 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने के समय शाकिब अल हसन 5 और नजमुल हुसैन शांतो 51 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। भारत के लिए आर अश्विन ने तीन विकेट लिए हैं।

 

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: ऋषभ पंत के दिल्ली कैपिटल्स में बने रहने पर आया बड़ा अपडेट, बस ऐलान होना बाकी

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANRishabh Pant
Advertisement
Advertisement