whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट जीत दर्ज करते ही रोहित शर्मा ने मचाया धमाल, बने इस खास क्लब का हिस्सा

Rohit Sharma: भारत ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में 280 रनों से हरा दिया है। इस मैच में जीत हासिल करने के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वहीं, रोहित शर्मा भी इस खास क्लब में शामिल हो गए हैं।
10:37 PM Sep 22, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs ban  चेन्नई टेस्ट जीत दर्ज करते ही रोहित शर्मा ने मचाया धमाल  बने इस खास क्लब का हिस्सा

Rohit Sharma: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को टेस्ट मैच में 280 रनों से हरा दिया है। इस मुकाबले में भारत के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया है। इस मुकाबले में आर अश्विन हीरो बने हैं। उन्होंने इस मैच में एक शतक और 6 विकेट लिए हैं। इस मैच को जीतने के बाद बांग्लादेश को चौथी पारी में 515 रन बनाने थे, लेकिन टीम 234 रन पर ही ऑलआउट हो गई। इसी के साथ रोहित शर्मा एक खास क्लब का हिस्सा बन गए हैं।

Advertisement

रोहित शर्मा बने इस खास क्लब का हिस्सा

रोहित शर्मा को टेस्ट टीम की कप्तानी 2022 में मिली थी। तब से लेकर अभी तक उन्होंने 17 मैचों में टेस्ट टीम की कप्तानी की है। इसमें उन्होंने 11 मैच जीते हैं और 4 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा दो मैच ड्रॉ रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने बतौर कप्तान अपना 11वां मैच जीता है। इसी के साथ रोहित शर्मा भारत के लिए 10 से ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले पांचवें कप्तान बन गए हैं। इसी के साथ वो विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, सौरव गांगुली और मोहम्मद अजहरुद्दीन के क्लब में शामिल हो गए हैं। इन सभी ने भारत के लिए कप्तान के तौर पर 10 से ज्यादा टेस्ट मैच जीते हैं।

Advertisement

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तान:

विराट कोहली40 मैच
महेंद्र सिंह धोनी27 मैच
सौरव गांगुली21 मैच
मोहम्मद अजहरुद्दीन14 मैच
रोहित शर्मा11 मैच

कोहली हैं इस लिस्ट में टॉप पर

भारत के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच विराट कोहली ने जीते हैं। उन्होंने 40 टेस्ट मुकाबले जीते हैं। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर महेंद्र सिंह धोनी हैं। उन्होंने कुल 27 टेस्ट मुकाबले जीते हैं। जबकि सौरव गांगुली ने कुल 21 टेस्ट मुकाबले जीते हैं। वो इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो