whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: जो कोई ना कर सका वो रोहित शर्मा ने कर दिखाया, चेन्नई टेस्ट मैच में हासिल की ये खास उपलब्धि

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में रोहित शर्मा फ्लॉप रहे। रोहित शर्मा ने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 5 रन बनाए। लेकिन इसके बाद भी उन्होंने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है।
06:17 PM Sep 20, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs ban  जो कोई ना कर सका वो रोहित शर्मा ने कर दिखाया  चेन्नई टेस्ट मैच में हासिल की ये खास उपलब्धि

IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट के दूसरे दिन बांग्लादेश की पहली पारी 149 रनों पर ही सिमट गई। टीम इंडिया ने पहली पारी के आधार पर 227 रनों की बढ़त मिल गई है। वहीं, टीम इंडिया की दूसरी पारी में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक उपलब्धि हासिल कर ली है। हालांकि रोहित शर्मा दूसरी पारी में भी फ्लॉप रहे हैं।

Advertisement

रोहित शर्मा ने किया बड़ा कारनामा

रोहित शर्मा दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर पाए और 7 गेंदों पर 5 रन बनाकर आउट हो गए। अपनी इस छोटी सी पारी के दौरान उन्होंने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है। रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में 2024 में 1000 रन बनाने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। बतौर कप्तान रोहित ने दूसरी बार एक कैलेंडर ईयर में 1000 या इससे ज्यादा रन बनाए हैं। बतौर बल्लेबाज भी रोहित शर्मा 10 बार एक कैलेंडर ईयर में 1000 या इससे ज्यादा रन बना चुके हैं। इस लिस्ट में टॉप पर सचिन तेंदुलकर हैं।

Advertisement

इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान

रोहित शर्मा1001 रन
नजमुल हुसैन शांतो 579 रन
धनंजय डी सिल्वा485 रन
बाबर आजम447 रन
बेन स्टोक्स391 रन

ये भी पढ़ें:- UPL 2025: उत्तराखंड प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंची ये टीम, अब इन दो टीमों में होगी टक्कर

Advertisement

बांग्लादेश के बल्लेबाज हुए फेल

टीम इंडिया ने पहली पारी में 376 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी 149 रनों पर ही सिमट गई। बांग्लादेश के सबसे ज्यादा रन शाकिब अल हसन ने बनाए। उन्होंने 64 गेंदों पर 32 रन बनाए। उनके अलावा लिटन दास ने 42 गेंदों पर 22 रन बनाए। भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट बुमराह ने लिए। उन्होंने चार विकेट हासिल किए। उनके अलावा सिराज, आकाश दीप, जडेजा ने दो-दो विकेट लिए।


वहीं, भारत ने दूसरी में दिन का खेल खत्म होने के समय 3 विकेट खोकर 81 रन बना लिए हैं। स्टंप्स के समय गिल 33 और पंत 12 रन बनाकर मौजूद हैं। भारत ने दूसरी पारी में रोहित शर्मा, विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल का विकेट खो दिया है।

ये भी पढ़ें:- UPL 2024: कौन हैं आरव महाजन? ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से भरा रोमांच, USN को दिलाई धमाकेदार जीत

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो