Advertisement

IND vs BAN: बांग्लादेश सीरीज में रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका, तोड़ सकते हैं जो रूट और राहुल द्रविड़ का ये बड़ा रिकॉर्ड

Rohit Sharma: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा के पास एक बड़ा धमाका करने का मौका है। वो बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में राहुल द्रविड़ और जो रूट को पीछे छोड़ सकते हैं। रोहित इस समय शानदार फॉर्म में भी चल रहे हैं।

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा। ये टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका है। वो जो रूट और राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ सकते हैं। रोहित शर्मा इस समय कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में वो इस सीरीज में इन दोनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

तोड़ सकते हैं जो रूट का ये रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने अपने इंटरनेशनल करियर में अभी तक 483 मैचों में 19234 रन बनाए हैं। ऐसे में अगर वो बांग्लादेश के खिलाफ 209 और बना लेते हैं तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जो रूट पीछे छोड़ देंगे। इंग्लैंड के इस दिग्गज बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 19442 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें: ‘मैं हमेशा लड़ती रहूंगी…’ घर पहुंचते ही Vinesh Phogat ने कही बड़ी बात, पति ने फिर दिखाया गुस्सा

राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड पर भी होगी नजर

रोहित शर्मा की निगाह राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड पर होगी। टीम इंडिया के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 48-48 शतक बनाए हैं। ऐसे में अगर वो बांग्लादेश के खिलाफ एक और शतक बना देते हैं तो वो राहुल द्रविड़ से आगे निकल जाएंगे। रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। भारत के लिए सबसे ज्यादा सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और राहुल द्रविड़ ने बनाए हैं।

 

ये भी पढ़ें: अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप की तारीखों का हुआ एलान, देखें कब और किससे भिड़ेगी टीम इंडिया

भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज

बल्लेबाजशतक
सचिन तेंदुलकर100 शतक
विराट कोहली80 शतक
रोहित शर्मा48 शतक
राहुल द्रविड़48 शतक
वीरेंद्र सहवाग38 शतक
सौरव गांगुली38 शतक

टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच19 सितंबर से 23 सितंबर, सुबह 9.30 बजे, चेन्नई
पहला टेस्ट मैच27 सितंबर से 1 अक्टूबर, सुबह 9.30 बजे, कानपुर

 

Open in App
Tags :