whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: 29 रन की पारी खेलकर भी सूर्यकुमार यादव ने मचाया धमाल, हासिल कीं ये दो खास उपलब्धि

Suryakumar Yadav: टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने पहले टी20 मैच में 14 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए। इसी के साथ उन्होंने अपने नाम एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है।
11:13 PM Oct 06, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs ban  29 रन की पारी खेलकर भी सूर्यकुमार यादव ने मचाया धमाल  हासिल कीं ये दो खास उपलब्धि

Suryakumar Yadav: भारत ने पहले टी20 मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 29 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने दो खास उपलब्धि अपने नाम कर की है। वो टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने तीन बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है। वहीं, वो टी20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

Advertisement

तीन दिग्गजों को छोड़ा पीछे

सूर्यकुमार यादव ने टी20 में 69 पारियों में 2461 रन बनाए हैं। वो टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चार स्थान की लंबी छलांग लगाकर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। आज उन्होंने पाकिस्तान के शोएब मलिक, साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर और इंग्लैंड के इयोन मोर्गन को पीछे छोड़ दिया है।

Advertisement

बने इस खास लिस्ट का हिस्सा

पहले टी20 में भारतीय कप्तान ने 14 गेंद पर 29 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए। इसी के साथ सूर्यकुमार यादव टी20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने ने इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को पीछे छोड़ दिया है। इस लिस्ट में रोहित शर्मा पहले स्थान पर हैं।

टी20 में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले खिलाड़ी

Advertisement

रोहित शर्मा205
मार्टिन गप्टिल173
निकोलस पूरन144
सूर्यकुमार यादव139
जोस बटलर137
ग्लेन मैक्सवेल134

भारतीय टीम ने मचाया धमाल

इस मैच में टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 127 रन पर ही सिमट गई थी। भारत के लिए अर्शदीप और वरुण ने 3-3 विकेट लिए थे। वहीं, भारत ने 3 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो