होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत ने टीम का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम ने दूसरे टेस्ट में कोई बदलाव नहीं किया है।
12:27 PM Sep 22, 2024 IST | Mohan Kumar
team india
Advertisement

Team India Announced For 2nd Test: भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेला गया पहला टेस्ट 280 रनों से अपने नाम किया। टीम ने इस मैच के बाद दूसरे टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम ने दूसरे टेस्ट में कोई बदलाव नहीं किया है। भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं कि पहले मैच के बाद उन्हें आराम दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। दूसरे टेस्ट में कोई बदलाव ना होने की सूरत में श्रेयस अय्यर, मुकेश कुमार, ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों का भारतीय टीम में वापसी का इंतजार बढ़ गया है।

Advertisement


भारत ने शान से जीता पहला टेस्ट

बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के दम पर टीम इंडिया ने शान से पहला टेस्ट अपने नाम किया। टीम इंडिया ने बांग्लादेश को जीत के लिए 515 रनों का टारगेट दिया था। बांग्लादेश की टीम एक समय चार विकेट पर 194 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी, लेकिन यहां से उसके विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ। टीम के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे और पूरी टीम 234 रनों पर ऑलआउट हो गई।

इससे पहले भारत की पहली पारी में बनाए 376 रनों के जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी सिर्फ 149 रनों पर सिमट गई थी। यहां भारत की ओर से तेज गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला था, जहां जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में पेसरों ने कुल आठ विकेट झटके थे। यहां मोहम्मद सिराज और आकाश दीप को 2-2 विकेट मिले थे, जबकि बुमराह ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके थे।

ये भी पढ़ें:- World Test Championship के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को अब कितने मैच जीतने होंगे? समझें समीकरण

Advertisement

आर अश्विन ने झटके छह विकेट

बांग्लादेश की दूसरी पारी में भारत की ओर से स्टार स्पिनर आर अश्विन ने सबसे ज्यादा छह विकेट झटके। उन्होंने यहां शदमान इस्लाम, मुश्फिकुर रहीम, मोमिनुल हक, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन सिराज और तस्कीन अहमद के विकेट झटके। उनके अलावा रविंद्र जडेजा ने तीन विकेट झटककर बांग्लादेश की पारी को पहले सेशन में निपटाने में अहम भूमिका निभाई। इन दोनों स्पिनर के अलावा एक विकेट बुमराह को भी मिला।

दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: Team India ने रचा इतिहास, 92 साल के बाद हासिल किया ये मुकाम

 

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANLatest Cricket NewsTeam India
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो