whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में मजबूत स्थिति में टीम इंडिया, लेकिन फैंस को सता रहा इस बात का डर

India vs Bangladesh Kanpur Test: भारत और बांग्‍लादेश के बीच कानपुर टेस्ट का आज आखिरी दिन है। मैच के चौथे दिन भारत की तेज बैटिंग के दम पर मुकाबला रोमांचक हो गया है, जहां टीम इंडिया के मैच जीतने के भी चांस बन गए हैं। हालांकि फैंस को इस बात की चिंता भी है।
06:58 AM Oct 01, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs ban  कानपुर टेस्ट में मजबूत स्थिति में टीम इंडिया  लेकिन फैंस को सता रहा इस बात का डर
team india

India vs Bangladesh Kanpur Test: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर टेस्ट रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। मैच के शुरुआती तीन दिन बारिश विलेन बनी और इसकी वजह से सिर्फ 35 ओवरों का ही खेल हो पाया। मैच के चौथे दिन फैंस को राहत मिली, जहां भारतीय टीम ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए नीरस मैच में जान फूंक दी। मैच के पांचवें और आखिरी दिन टीम इंडिया की कोशिश बांग्लादेश को जल्दी आउट कर मैच को जीतने पर होगी। दूसरी ओर बांग्लादेश मैच को ड्रॉ कराना चाहेगी। टीम इंडिया इस मैच में बेशक मजबूत दिख रही हो, लेकिन फैंस को एक बात का डर लग रहा है।

Advertisement

दरअसल कानपुर ऐसी जगह है, जहां ज्यादातर मैच ड्रॉ रहे हैं। आंकड़ों पर नजर दौड़ाई जाए तो पाएंगे कि यहां लगभग हर दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहता है। टीम इंडिया ने इस मैदान पर अब तक 23 मैच खेले हैं और टीम सिर्फ सात मैच ही जीत सकी है। टीम को यहां तीन मैचों में हार भी मिली है, वहीं 13 मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए हैं। आंकड़ों को देखकर साफ नजर आता है कि टीम के ज्यादातर मैच ड्रॉ रहे हैं।

Advertisement

VIDEO: पाकिस्तान टीम से बाहर हो सकते हैं कई स्टार खिलाड़ी, पीसीबी के बयान से मिले बड़े संकेत

233 रनों पर सिमटी बांग्लादेश

मैच के चौथे दिन बांग्लादेश की टीम सिर्फ 233 रनों पर सिमट गई। बांग्लादेश ने 3 विकेट पर 107 रन से आगे खेलना शुरू किया। बांग्लादेश के लिए मोमिनुल हक ने 107 रनों की शतकीय पारी खेली। हालांकि उनको किसी अन्य बल्लेबाज से कुछ खास सपोर्ट नहीं मिला। यही वजह है कि टीम के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे और पूरी टीम 233 रनों पर सिमट गई। भारत के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके। उनके अलावा मोहम्मद सिराज, आर अश्विन, आकाश दीप को दो-दो विकेट मिले।

Advertisement

भारतीय बल्लेबाजों की आंधी

बांग्लादेश को 233 रनों पर समेटने के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने टी-20 के अंदाज में बैटिंग की। टीम ने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और केएल राहुल की तेज फिफ्टी के दम पर 285 रनों के स्कोर पर पारी घोषित कर दी। टीम की तेज बैटिंग का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि टीम ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 50, 100, 150, 200 और 250 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया। बांग्लादेश ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 26 रन बना लिए हैं।

IND vs BAN: पांचवें दिन टीम इंडिया के स्‍क्वाड से रिलीज हुए ये 3 खिलाड़ी, बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो