whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर स्मिथ ने बताया दुनिया का सबसे खूंखार गेंदबाज कौन, जमकर की तारीफ

Australia Cricket Team के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने दुनिया के सबसे खतरनाक बॉलर का नाम बेबाकी से लिया है। स्टीव स्मिथ ने कहा कि विश्व जगत में वह गेंदबाज टी20, टेस्ट और वनडे क्रिकेट का सुपरस्टार है।
01:45 PM Sep 24, 2024 IST | Mashahid abbas
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर स्मिथ ने बताया दुनिया का सबसे खूंखार गेंदबाज कौन  जमकर की तारीफ
Steve Smith

Australia Cricket Team के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज का नाम बेबाकी के साथ लिया है। स्टीव स्मिथ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। स्टीव स्मिथ से जब सवाल किया गया कि दुनिया का सबसे खूंखार गेंदबाज कौन है। तो उन्होंने टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज का नाम लिया।

Advertisement

इस गेंदबाज को बताया सबसे खतरनाक बॉलर 

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज टीम इंडिया के बॉलर जसप्रीत बुमराह को बताया है। स्टीव स्मिथ ने कहा कि जसप्रीत बुमराह टी20, वनडे और टेस्ट क्रिकेट के सुपरस्टार गेंदबाज हैं। बुमराह क्रिकेट के हर फॉर्मेट में अपना प्रभाव छोड़ते हैं। चाहे वह टी20 क्रिकेट हो या वनडे और टेस्ट मैच। जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी में वेरिएशन है और उनमें चतुराई है। वह लगातार अपनी यॉर्कर, बाउंसर और स्विंग गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान करते हुए नजर आते हैं। स्टीव स्मिथ ने कहा कि जसप्रीत बुमराह की गेंद का सामना करना किसी भी बल्लेबाज के लिए चुनौतीपूर्ण होता है।

Advertisement

कैसा है जसप्रीत बुमराह का करिअर 

जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया के लिए अब तक 37 टेस्ट, 89 वनडे और 70 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने 164 विकेट हासिल किए हैं। इसमें 10 बार वो 5-5 विकेट और 5 बार 4-4 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 27 रन देकर 6 विकेट लेने का रहा है। वहीं, वनडे क्रिकेट में बुमराह ने 149 विकेट लिए हैं। वनडे में जसप्रीत बुमराह ने 2 बार 5-5 विकेट और 6 बार 4-4 विकेट लिए हैं। इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने अब तक 89 विकेट लिए हैं।

ये भी पढ़ें:- 12 साल पुरानी फोटो वायरल होने पर कप्तान को लगी फटकार, जुर्माना भी ठोका

Advertisement

ये भी पढ़ें:- ओलंपिक मेडलिस्ट बनेगी ‘किलर’, इस इंडियन एक्ट्रेस के साथ निभाएंगी किरदार

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो