whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: कानपुर में खिलाड़ियों को खाने में मिलेगा कौन सा पकवान? मेन्यू देखकर चौंक पड़ेंगे

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें आज शाम तक कानपुर पहुंच सकती हैं। यहां टीम जिस होटल में ठहरेगी, वहां पर खिलाड़ियों को खाने में क्या परोसा जाएगा। इसकी लिस्ट सामने आ गई है।
11:42 AM Sep 24, 2024 IST | Mashahid abbas
ind vs ban  कानपुर में खिलाड़ियों को खाने में मिलेगा कौन सा पकवान  मेन्यू देखकर चौंक पड़ेंगे
Kanpur Landmark Hotel Menu

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश की टीम 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेलेंगी। इस मैच में जीत दर्ज करके टीम इंडिया की नजर जहां क्लीन स्विप पर है। वहीं, बांग्लादेश की क्रिकेट टीम इस मैच को जीतकर सीरीज बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमें आज शाम तक कानपुर पहुंच सकती हैं। इस बीच उन्हें जिस होटल में ठहराया जाएगा, वहां की तैयारी पूरी हो चुकी है। जिस होटल में खिलाड़ी व टीम स्टाफ ठहरेंगे वहां पर शाही अंदाज में उनकी मेहमाननवाजी की जाएगी। इस बीच होटल में खिलाड़ियों को परोसे जाने वाले व्यंजन की लिस्ट भी जारी हो गई है।

Advertisement

अलग-अलग राज्यों के व्यंजन का मिलेगा जायका 

कानपुर में भारत और बांग्लादेश दोनों ही टीमों को लैंडमार्क होटल में ठहराने का इंतजाम किया गया है। इस होटल में खिलाड़ियों को विभिन्न राज्यों के व्यंजन परोसे जाएंगे। पहले दिन अवधी व्यंजन दिए जाएंगे, जिसमें मुख्य रूप से निहारी और कोलचे परोसे जाएंगे। इसके बाद राजस्थानी, गुजराती और कोस्टल व्यंजन पेश किए जाएंगे। होटल में टीम के हर खिलाड़ी की पसंद और नापसंद की जानकारी दे दी गई है। सभी खिलाड़ियों को उनकी डाइट के अनुसार व्यंजन पेश किए जाएंगे। होटल प्रबंधन का कहना है कि पहले भी वह खिलाड़ियों के लिए लजीज व्यंजन परोस चुके हैं। ऐसे में उन्हें अच्छे से पता है कि खिलाड़ियों को किस तरह के व्यंजन ज्यादा पसंद आते हैं।

Advertisement

कमेंटेटर को मिलेगी कनपुरिया बिरयानी 

होटल के शेफ याहया अमीन ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि कमेंट्रेटर को उनकी पसंद का मेन्यू देने की तैयारी कर ली गई है। उन्हें कनपुरिया बिरयानी के साथ कई प्रकार के व्यंजन परोसे जाएंगे। मुरली कार्तिक और हर्षा भोगले के लिए खाना पूरी तरह से शाकाहारी रहेगा। इन्हें मक्के की रोटी और सरसों का साग व चाकलेट केक दिया जाएगा। वहीं, रवि शास्त्री को स्पेशल वेज निहारी, रेशमी कबाब के साथ ही रायता पेश किया जाएगा। कमेंट्रेटर दीप दास गुप्ता के लिए स्पेशल आम कुल्फी, चिकन नूरजहानी, कीमा भेजा और स्टू को तैयार किया जा रहा है। बांग्लादेश के कमेंट्रेटर अतहर अली खान और तमिल इकबाल को कानपुर की बिरयानी के साथ शाही फिरनी और नूरजहानी कोफ्ता परोसा जाएगा।

ये भी पढ़ें:- IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों द्वारा खेली गई 5 यादगार पारियां, जिन्हें आज भी नहीं भूले हैं क्रिकेट फैन

Advertisement

होटल में ऐसे होगा स्वागत 

लैंडमार्क होटल में भारतीय टीम का स्वागत रामधुन बजाकर और रुद्राक्ष की माला, पीला पटका पहनाकर व रोली का तिलक लगाकर किया जाएगा। वहीं बांग्लादेश के खिलाड़ियों का स्वागत बुके देकर किया जाएगा।

खिलाड़ियों को मिलेंगे ये पकवान 

होटल में खिलाड़ियों को अलग-अलग राज्यों के व्यंजन के साथ-साथ कानपुर की मटन निहारी, खमीरी रोटी, न्यूजीलैंड की लैंपचॉप, नॉर्वे की सैल्मन फिश भी परोसी जाएगी। दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को दूध से बने व्यंजन और मिठाई से दूर रखा जाएगा। मैदा, तेल, मसाले वाली डिश भी खिलाड़ियों को नहीं दी जाएगी। मैन्यू में सभी डिश हाई प्रोटीन वाली रहेंगी। खिलाड़ी एक साथ खाना नहीं खा सकेंगे, बल्कि सभी के खाने उनके कमरे में भेजे जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के बीच आर अश्विन ने किया बड़ा ऐलान, फैंस के सवालों का मिलेगा जवाब

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो