whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: कानपुर में पिच पर किसे मिलेगा फायदा? क्यूरेटर ने किया बड़ा खुलासा

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से ये मैच टीम इंडिया जरूर जीतना चाहेगी। इस बीच पिच क्यूरेटर ने पिच की गति को लेकर बड़ा खुलासा किया है।
09:09 AM Sep 26, 2024 IST | Mashahid abbas
ind vs ban  कानपुर में पिच पर किसे मिलेगा फायदा  क्यूरेटर ने किया बड़ा खुलासा
Green Park Stadium, Kanpur

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच 27 सितंबर से शुरू होगा। भारत और बांग्लादेश दोनों ही टीमें इस मैच को खेलने के लिए कानपुर पहुंच चुकी हैं। आज दोनों टीमें मैदान पर पिच का जायजा लेने के साथ अभ्यास भी करती हुई नजर आएंगी। इससे पहले दोनों टीमों ने सीरीज का पहला मैच चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला था। जहां, जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन ने अपनी गेंदबाजी से बांग्लादेश की बल्लेबाजी की कमर तोड़ कर रख दी थी। इस मैच में टीम इंडिया ने अच्छी बल्लेबाजी व गेंदबाजी की बदौलत 280 रन से मैच में जीत हासिल की थी। अब कानपुर में बल्लेबाज या गेंदबाज कौन हावी रहेंगे, इस पर पिच क्यूरेटर ने बड़ा खुलासा किया है।

Advertisement

क्या बोले पिच क्यूरेटर 

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम के पिच क्यूरेटर शिव कुमार ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि सीरीज के दूसरे व आखिरी टेस्ट मैच में पिच एक आदर्श होगी। जो पहले दो दिन तक तेज गेंदबाजों को मदद देगी। वहीं, अंतिम के तीन दिनों तक इस पिच पर स्पिनरों का कब्जा रहेगा। शिव कुमार ने आगे कहा कि इस मैच में चेन्नई जैसे मैच का एहसास होगा। जहां, सभी को कुछ न कुछ पिच से मदद मिलेगी। पहली दो पारियों में पिच पर अच्छी उछाल भी देखने को मिलेगी, जिससे बल्लेबाजी भी आसान रहेगी।

Advertisement

काली मिट्टी से तैयार की गई पिच 

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले इस टेस्ट मैच के लिए ग्रीन पार्क स्टेडियम की जो पिच तैयार की गई है वो हमेशा की तरह उन्नाव के पास से मंगाई गई है। इस काली मिट्टी से ही पिच को तैयार किया गया है। कानपुर में काली मिट्टी से बनी ये पिच हमेशा ही स्पिन गेंदबाजों को मदद देती है। वहीं, चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेले गए पहले मैच में लाल मिट्टी से तैयार की गई पिच पर दोनों टीमों ने मैच खेला था।

ये भी पढ़ें:-अब लखनऊ में जुटेंगे टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी, जानें किसके बीच होगा मैच

Advertisement

मिट्टी की हुई जांच 

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि जिस मिट्टी से पिच को तैयार किया गया है, उसकी जांच भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान से कराई गई है। ये मिट्टी बहुत विशेष होती है जो गांव के एक तालाब के पास से मंगाई जाती है। ग्रीन पार्क स्टेडियम में कई सालों से इसी मिट्टी से पिच तैयार होती रही है। इस बार भी उसी मिट्टी का इस्तेमाल पिच को तैयार करने के लिए किया गया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: कानपुर में अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगा ये खिलाड़ी, ले चुका 53 विकेट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो