होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: कानपुर में पिच पर किसे मिलेगा फायदा? क्यूरेटर ने किया बड़ा खुलासा

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से ये मैच टीम इंडिया जरूर जीतना चाहेगी। इस बीच पिच क्यूरेटर ने पिच की गति को लेकर बड़ा खुलासा किया है।
09:09 AM Sep 26, 2024 IST | Mashahid abbas
Green Park Stadium, Kanpur
Advertisement

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच 27 सितंबर से शुरू होगा। भारत और बांग्लादेश दोनों ही टीमें इस मैच को खेलने के लिए कानपुर पहुंच चुकी हैं। आज दोनों टीमें मैदान पर पिच का जायजा लेने के साथ अभ्यास भी करती हुई नजर आएंगी। इससे पहले दोनों टीमों ने सीरीज का पहला मैच चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला था। जहां, जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन ने अपनी गेंदबाजी से बांग्लादेश की बल्लेबाजी की कमर तोड़ कर रख दी थी। इस मैच में टीम इंडिया ने अच्छी बल्लेबाजी व गेंदबाजी की बदौलत 280 रन से मैच में जीत हासिल की थी। अब कानपुर में बल्लेबाज या गेंदबाज कौन हावी रहेंगे, इस पर पिच क्यूरेटर ने बड़ा खुलासा किया है।

Advertisement

क्या बोले पिच क्यूरेटर 

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम के पिच क्यूरेटर शिव कुमार ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि सीरीज के दूसरे व आखिरी टेस्ट मैच में पिच एक आदर्श होगी। जो पहले दो दिन तक तेज गेंदबाजों को मदद देगी। वहीं, अंतिम के तीन दिनों तक इस पिच पर स्पिनरों का कब्जा रहेगा। शिव कुमार ने आगे कहा कि इस मैच में चेन्नई जैसे मैच का एहसास होगा। जहां, सभी को कुछ न कुछ पिच से मदद मिलेगी। पहली दो पारियों में पिच पर अच्छी उछाल भी देखने को मिलेगी, जिससे बल्लेबाजी भी आसान रहेगी।

काली मिट्टी से तैयार की गई पिच 

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले इस टेस्ट मैच के लिए ग्रीन पार्क स्टेडियम की जो पिच तैयार की गई है वो हमेशा की तरह उन्नाव के पास से मंगाई गई है। इस काली मिट्टी से ही पिच को तैयार किया गया है। कानपुर में काली मिट्टी से बनी ये पिच हमेशा ही स्पिन गेंदबाजों को मदद देती है। वहीं, चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेले गए पहले मैच में लाल मिट्टी से तैयार की गई पिच पर दोनों टीमों ने मैच खेला था।

Advertisement

ये भी पढ़ें:-अब लखनऊ में जुटेंगे टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी, जानें किसके बीच होगा मैच

मिट्टी की हुई जांच 

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि जिस मिट्टी से पिच को तैयार किया गया है, उसकी जांच भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान से कराई गई है। ये मिट्टी बहुत विशेष होती है जो गांव के एक तालाब के पास से मंगाई जाती है। ग्रीन पार्क स्टेडियम में कई सालों से इसी मिट्टी से पिच तैयार होती रही है। इस बार भी उसी मिट्टी का इस्तेमाल पिच को तैयार करने के लिए किया गया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: कानपुर में अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगा ये खिलाड़ी, ले चुका 53 विकेट

Open in App
Advertisement
Tags :
BangladeshGreen Park StadiumIND vs BANIndiaKanpur
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो