whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: अश्विन आज तोड़ सकते हैं ये रिकॉर्ड, जडेजा भी रचेंगे इतिहास

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच में पहले दिन का खेल बारिश ने बिगाड़ दिया था और पहले दिन सिर्फ 35 ओवर का खेल ही हो सका था। अब दूसरे दिन टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के पास इतिहास रचने का मौका होगा।
07:49 AM Sep 28, 2024 IST | Mashahid abbas
ind vs ban  अश्विन आज तोड़ सकते हैं ये रिकॉर्ड  जडेजा भी रचेंगे इतिहास
Jaspreet Bumrah - R Ashwin

IND vs BAN Second Test Match Day 2: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में सीरीज का दूसरा व आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। मैच में पहले दिन बांग्लादेश ने 35 ओवर में 3 विकेट खोकर 107 रन बनाए थे। टीम इंडिया की ओर से पहले दिन आकाशदीप ने 2 और आर अश्विन ने 1 विकेट हासिल किए थे। आर अश्विन ने पहले दिन विकेट हासिल करते ही इतिहास रच दिया था। वह एशिया में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए थे। अब मैच के दूसरे दिन भी आर अश्विन के पास इतिहास रचने का मौका होगा। जबकि, रवींद्र जडेजा भी एक खास उपलब्धि बटोर सकते हैं।

Advertisement

पहले दिन अनिल कुंबले के रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

पहले टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन ने 113 रन की शतकीय पारी खेलने के साथ 6 विकेट भी हासिल किए थे। इससे उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। दूसरे टेस्ट मैच में भी आर अश्विन ने कमाल दिखाते हुए पहले दिन ही बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो का विकेट हासिल किया। नजमुल हुसैन 31 रन बनाकर खेल रहे थे। आर अश्विन ने इस विकेट को हासिल करते ही एशिया में टेस्ट मैच में सर्वाधिक विकेट लेने के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया था। आर अश्विन अब इस मामले में केवल श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन से ही पीछे रह गए हैं।

Advertisement

आज ये कीर्तिमान स्थापित कर सकते हैं आर अश्विन

मैच के दूसरे दिन भी आर अश्विन कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। मैच में अगर आज आर अश्विन 2 विकेट और हासिल कर लेते हैं तो वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। अब तक ये रिकॉर्ड जहीर खान के नाम दर्ज है, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 31 विकेट हासिल किए थे। आर अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ अब तक 30 विकेट हासिल कर लिए हैं। वहीं, अगर आर अश्विन आज के मैच में 3 विकेट और हासिल कर लेते हैं तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। जबकि, आर अश्विन 4 विकेट और लेते हैं तो वह 38वीं बार 5 विकेट लेने का कारनामा रचेंगे। अब उनसे आगे केवल मुथैया मुरलीधरन ही होंगे।

Advertisement

रवींद्र जडेजा रच सकते हैं इतिहास

मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी इतिहास रच सकते हैं। रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट लेने और 3000 रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी बन सकते हैं। वह ऐसा करने से केवल 1 विकेट दूर हैं। रवींद्र जडेजा से तेज ऐसा करने वाले दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज इयान बॉथम हैं। इयाम बॉथम ने ये उपलब्धि 72 टेस्ट मैच में हासिल की थी। जबकि, रवींद्र जडेजा ये उपलब्धि 73वें मैच में हासिल करेंगे।

यह भी पढ़ें: कानपुर में आज भी बारिश बिगाड़ेगी मैच का मजा, जानें कैसा है मौसम

यह भी पढ़ें: AUS vs ENG: 6,0,6,6,6,4… कंगारू गेंदबाज की हुई जमकर कुटाई, नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो