होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: कानपुर में रोहित-विराट का कैसा रिकॉर्ड? देखें कौन हिट और कौन फ्लॉप

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। पहला टेस्ट मैच चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने 280 रन से जीत दर्ज की थी। अब दूसरा मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान पर विराट कोहली फ्लॉप रहे हैं तो रोहित ने सर्वाधिक रन बनाए हैं।
09:22 AM Sep 25, 2024 IST | Mashahid abbas
Rohit Sharma-Virat Kohli
Advertisement

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। पहले टेस्ट मैच में भारत ने 280 रन से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की है। वहीं, सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 सितंबर से खेला जाएगा। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के लिहाज से ये मैच भी भारतीय टीम के लिए काफी अहम है। ऐसे में आइए जानते हैं कि कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में टीम इंडिया और खिलाड़ियों का प्रदर्शन कैसा रहा है।

Advertisement

रोहित शर्मा हैं टॉप स्कोरर 

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला खूब गरजता है। रोहित शर्मा ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में 2 शतक लगाए हैं। रोहित शर्मा ने इस स्टेडियम में अब तक कुल 5 मैच खेले हैं, जिसमें 4 वनडे और 1 टेस्ट मैच शामिल हैं। इन 5 मैचों में उन्होंने कुल 432 रन बनाए हैं। रोहित ने इस मैदान पर वनडे में 2 शतक और टेस्ट मैच में एक अर्धशतक लगाया है। रोहित शर्मा ने 2016 में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने पहली पारी में 35 और दूसरी पारी में 68 रन का योगदान दिया था। वहीं, विराट कोहली की बात की जाए तो उन्होंने भी इस स्टेडियम में एक शतकीय पारी खेली है। विराट कोहली ने भी इस मैदान पर 4 वनडे और 1 टेस्ट मैच खेला है। इसमें विराट ने कुल 199 रन बनाए हैं। 2016 में विराट कोहली ने इस मैदान पर एकमात्र टेस्ट मैच खेला था, जिसमें वह पहली पारी में 9 और दूसरी पारी में 18 रन ही बना सके थे।

p;

केएल राहुल और शुभमन गिल 

कानपुर में टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज केएल राहुल और टॉप आर्डर बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी ठीक प्रदर्शन किया है। दोनों ही खिलाड़ियों ने इस स्टेडियम में 2021 में एकमात्र टेस्ट मैच खेला था। इस मैच में केएल राहुल ने 70 और शुभमन गिल ने 53 रन बनाए थे।

Advertisement

बुमराह व सिराज का कैसा रहा प्रदर्शन 

टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में अब तक कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। हालांकि, जसप्रीत बुमराह ने 2 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3 विकेट हासिल किए हैं। मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और आकाश दीप को इस मैदान पर एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें:- VIDEO: ‘सर दो ही हाथ हैं…’, विराट कोहली ने क्यों दिया होटल अधिकारी को ऐसा जवाब?

आर अश्विन और रवींद्र जडेजा 

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने अब तक 2-2 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें आर अश्विन ने 16 और रवींद्र जडेजा ने 11 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, अक्षर पटेल के नाम कुल 6 विकेट हैं। आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने इस मैदान पर बल्ले से रन भी बनाए हैं। रवींद्र जडेजा ने इस मैदान पर 142 तो आर अश्विन ने 110 रन बनाए हैं। इन खिलाड़ियों के अलावा सभी क्रिकेटर ग्रीन पार्क में पहली बार मैच खेलते हुए नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें:- MS Dhoni का चहेता, 1 साल में बन चुका 5 टीमों का कप्तान, फिर भी टीम इंडिया से है बाहर

भारत का इस स्टेडियम में कैसा रहा है प्रदर्शन 

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत 1952 से टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है। अब तक टीम इंडिया ने यहां कुल 23 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें 7 मैच में भारत को जीत मिली है और 3 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, 13 मैच ड्रॉ रहे हैं। टीम इंडिया ने 2010 के बाद से अब तक यहां पर कुल 2 टेस्ट मैच ही खेले हैं। ये दोनों मैच टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले हैं। 2016 में हुए मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी। जबकि, 2021 में भारत ने ड्रॉ मैच खेला था।

ये भी पढ़ें:- 53 साल में पहली बार… रणजी के स्टार रहे मिलिंद कुमार ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, UAE के खिलाफ मचाई बल्ले से तबाही

Open in App
Advertisement
Tags :
BangladeshIND vs BANIndiaKanpurRohit Sharamvirat kohli
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो