whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: टीम इंडिया में इस बार कोई उप कप्तान क्यों नहीं? कोच ने बताई वजह

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के लिए घोषित की गई टीम में किसी भी खिलाड़ी को उप-कप्तान नहीं बनाया गया था। अब इस सवाल का जवाब खुद टीम इंडिया के कोच ने दिया है।
11:03 AM Sep 27, 2024 IST | Mashahid abbas
ind vs ban  टीम इंडिया में इस बार कोई उप कप्तान क्यों नहीं  कोच ने बताई वजह
Indian Cricket Team

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 280 रन से हराया था। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में ही है, लेकिन टीम की उप-कप्तानी किसी भी खिलाड़ी को नहीं सौंपी गई है। जबकि, पिछले महीने श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया का उप-कप्तान शुभमन गिल को बनाया गया था। इस सीरीज में टीम इंडिया उप-कप्तान के बिना खेलती नजर आ रही है। बीसीसीआई ने टीम का उपकप्तान न बनाए जाने की कोई वजह भी नहीं बताई थी। हालांकि, अब टीम के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर ने इसके बारे में खुलासा किया है।

Advertisement

इस सीरीज में क्यों नहीं चुना गया उपकप्तान 

टीम इंडिया के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर ने उप-कप्तान नहीं चुने जाने के पीछे की वजह के बारे में बताते हुए कहा कि टीम इंडिया को टेस्ट क्रिकेट में किसी नामित उप-कप्तान की जरूरत नहीं है। टीम प्रबंधन का मानना है कि ऋषभ पंत और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी टीम में मौजूद हैं, जिन्हें आईपीएल में कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है। इसी लिस्ट में आगे चलकर यशस्वी जायसवाल का नाम भी शामिल  होगा। आईपीएल में टीम का नेतृत्व करने से ये मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं, जो किसी भी वक्त किसी भी जिम्मेदारी को अच्छे से निभा सकते हैं।

Advertisement

गिल और पंत की तारीफ में क्या बोले कोच 

अभिषेक नायर ने आगे कहा कि शुभमन गिल और ऋषभ पंत अपने करियर के शुरुआती चरण में होने के बावजूद मानसिक तौर पर परिपक्व और मजबूत हैं। टीम मैनेजमेंट अब उन्हें युवा के रूप में नहीं  देख रहा है। हां, उम्र और उन्होंने जितना क्रिकेट खेला है, उसके लिहाज से वो युवा हैं। लेकिन उन्हें लगता है कि मानसिक रूप से और एक क्रिकेटर के रूप में उनमें नेतृत्व के वो गुण हैं जो जरूरी होते हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: मैच से पहले टीम इंडिया को आज जीतना होगा टॉस, देखें कानपुर के ये आंकड़ेये भी पढ़ें:- वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, फैंस को लगा बड़ा झटका

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो