बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली को चलना होगा ये दांव, '20' का चक्कर कर सकता है परेशान

Virat Kohli: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है। फैंस एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर विराट कोहली और शाकिब अल हसन के बीच जंग देखने को उत्साहित हैं। पाकिस्तान के ऐतिहासिक जीत में शाकिब अल हसन ने महत्वपूर्व भूमिका अदा की थी।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा। भारत की कोशिश इस मैच में जीत हासिल करने की होगी। यह मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा। इस मैच में सभी की निगाह विराट कोहली पर टिकी हुई है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में फेल होने के बाद विराट कोहली एक बार फिर से फॉर्म में वापसी करनी चाहेंगे। हालांकि उनके लिए यह आसान नहीं होने वाला है।

सामने आई विराट कोहली की कमजोरी

पिछले कुछ सालों में विराट कोहली लेफ्ट आर्म स्पिनर्स के खिलाफ संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ भी वनडे सीरीज में उन्हें दुनिथ वेल्लालागे ने काफी ज्यादा परेशान किया है। पिछले कुछ सालों में विराट कोहली की लेफ्ट आर्म स्पिनर्स के खिलाफ कमजोरी सामने आई है।

 

साल 2021 से विराट कोहली ने लेफ्ट आर्म स्पिनर्स की कुल 159 गेंदों का सामना किया है। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 104 रन बनाए हैं। इस कोशिश में विराट कोहली आठ बार आउट हुए हैं। इसका मतलब है कि लेफ्ट आर्म स्पिनर्स की हर 20वीं बॉल पर वो अपना विकेट खो रहे हैं। इस दौरान उनका औसत सिर्फ 13 का ही हो जाता है। बाएं हाथ पेसर ने भी विराट कोहली को काफी ज्यादा परेशान किया है। वो भी 4 बार विराट कोहली को आउट कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: कपिल देव- सुनील गावस्कर ने नहीं बल्कि इस दिग्गज ने जड़ा था पाकिस्तान में पहला वनडे शतक, खेली थी यादगार पारी

शाकिब का है शानदार रिकॉर्ड 

शाकिब अल हसन के खिलाफ विराट कोहली के आंकड़े कुछ खास नहीं है। उन्होंने विराट कोहली को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में आउट किया है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकटे में विराट कोहली को 23 मैचों में 6 बार आउट किया है। ऐसे में विराट कोहली को शाकिब अल हसन के खिलाफ अलग से तैयारी करनी पड़ेगी। शाकिब भी इस समय शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

 

ये भी पढ़ें: मोहम्मद शमी ने आकाशदीप को क्या दिया था गुरुमंत्र? 9 विकेट लेकर गेंदबाज ने खोला राज

Open in App
Tags :