होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs ENG: देवदत्त पडिक्कल का डेब्यू कंफर्म, एक खिलाड़ी की छुट्टी तय! धर्मशाला टेस्ट में बदल जाएगी टीम इंडिया

India vs England 5th Test Devdutt Padikkal Debut: भारतीय टीम सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है। चार खिलाड़ियों ने इस सीरीज में टेस्ट डेब्यू किया। अब पांचवां खिलाड़ी भी धर्मशाला टेस्ट में डेब्यू के लिए तैयार है। वहीं एक का डेब्यू होगा तो दूसरे किसी खिलाड़ी की छुट्टी भी हो सकती है। यानी पांचवें टेस्ट में टीम इंडिया बदलने वाली है।
11:08 AM Feb 29, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

India vs England 5th Test Devdutt Padikkal Debut: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला अभी बाकी है और 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा। भारत के लिए मौजूदा सीरीज में रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और आकाशदीप के रूप में चार खिलाड़ी डेब्यू कर चुके हैं। अब पांचवें टेस्ट में एक और खिलाड़ी टीम इंडिया में डेब्यू के लिए तैयार है। रिपोर्ट्स की मानें तो देवदत्त पडिक्कल को पांचवें टेस्ट में टीम इंडिया में जगह मिल सकती है और वह डेब्यू कर सकते हैं।

Advertisement

किसकी होगी छुट्टी?

अगर छुट्टी की बात करें तो देवदत्त पडिक्कल को लगातार फ्लॉप चल रहे रजत पाटीदार की जगह टीम में मौका मिल सकता है। हिंदुस्तान टाइम्स ने अपनी एक रिपोर्ट में बीसीसीआई का हवाला देते हुए कहा कि, पांचवें टेस्ट में देवदत्त पडिक्कल डेब्यू करेंगे। आईपीएल से पहले मैनेजमेंट अब आखिरी मुकाबले में उनको देखना चाहता है। वहीं राहुल आखिरी मैच के लिए भी मौजूद नहीं रहेंगे। ऐसे में टेस्ट स्क्वॉड में रजत पाटीदार बने रहेंगे लेकिन मौका उन्हें नहीं मिल पाएगा।

रजत पाटीदार ने अभी तक निराश किया है। वह तीन मैच खेले और सिर्फ एक बार 30 का आंकड़ा भी पार कर पाए हैं। उन्होंने पांच पारियों में 9,32, 0,5 और 17 रन बनाए। पांच पारियों में सिर्फ 63 रन बनाने के बाद अब पाटीदार की छुट्टी होना लगभग तय माना जा रहा है। उनकी जगह पडिक्कल डेब्यू कर सकते हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह पांचवें मैच में लौट सकते हैं और सिराज को एक बार फिर से आराम दिया जा सकता है। अगर पडिक्कल ने डेब्यू किया तो वह भारत के 314वें टेस्ट प्लेयर बन सकते हैं।

Advertisement

सरफराज खान को मिलेगा एक और मौका

सरफराज खान ने राजकोट टेस्ट में डेब्यू किया था और पहले मैच में ही 130 रन दो पारियों में अर्धशतक की बदौलत बनाए थे। फिर रांची में उनके बल्ले से दोनों पारियों में 14 और 0 रन निकले। फिर सवाल उठे, लेकिन धर्मशाला टेस्ट में उनको फिर से मौका मिलना तय माना जा रहा है। एक मैच में ही वह फ्लॉप रहे हैं और एक मैच से उनके टैलेंट को नहीं भांपा जा सकता है। रांची टेस्ट के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने साफ भी कर दिया था कि जिन खिलाड़ियों के अंदर भूख है टेस्ट क्रिकेट खेलने की उन्हें हम मौका देंगे। ऐसे में सरफराज को एक और मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- BCCI Contract: कभी-कभी खेलने वाले हार्दिक को मिला ग्रेड A, सभी फॉर्मेट खेलने वाले कुलदीप B ग्रेड में; सोशल मीडिया पर उठे सवाल

यह भी पढ़ें- BCCI Central Contract: पहले कॉन्ट्रैक्ट से बाहर, अब क्या टी20 विश्व कप से भी बाहर होंगे अय्यर और ईशान?

Open in App
Advertisement
Tags :
devdutt padikkalIND vs ENGIndia TeamIndia vs England
Advertisement
Advertisement