whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन को क्यों नहीं मिला POTM? कुलदीप यादव को अवॉर्ड देने पर फैंस ने पूछा सवाल

India vs England 5th Test: भारत ने धर्मशाला टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 64 रन से मात दी। इस मैच में भारत की जीत के हीरो बल्लेबाजों के साथ-साथ दो स्पिनर भी रहे। रविचंद्रन अश्विन ने कुल 9 विकेट पूरे मैच में लिए। वहीं कुलदीप यादव ने मैच में 7 विकेट लिए और बल्लेबाजी में भी अहम योगदान दिया। इसी कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।
04:53 PM Mar 09, 2024 IST | Priyam Sinha

India vs England 5th Test: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को धर्मशाला टेस्ट में तीन दिन के अंदर ही पारी और 64 रन से हरा दिया। इस मैच में भारत की जीत के एक नहीं बल्कि चार सबसे बड़े हीरो रहे। लेकिन फिर भी प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड कुलदीप यादव को मिला। जबकि सबसे बड़े दावेदार थे अपना 100वां मैच खेल रहे रविचंद्रन अश्विन जिन्होंने धर्मशाला टेस्ट में कुल 9 विकेट लिए। अश्विन ने पहली पारी में चार और दूसरी पारी में 5 विकेट लिए और अपने 100वें टेस्ट को स्पेशल बनाया। लेकिन उन्हें यह अवॉर्ड नहीं मिल पाया और इसको लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने सवाल किए।

क्यों अश्विन को नहीं मिला अवॉर्ड?

आपको बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने इस टेस्ट मैच में कुल 9 विकेट लिए। यह उनके करियर का 100वां टेस्ट मैच था। मगर कुलदीप यादव उनसे आगे इस मामले में निकले कि उन्होंने भारतीय बल्लेबाजी के दौरान बैट से खास योगदान दिया। भारतीय पारी का स्कोर था 428 रन और 8 विकेट। इसके बाद कुलदीप ने जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर 9वें विकेट के लिए 49 रन की पार्टनरशिप की और स्कोर 477 तक पहुंचाया। इसकी बदौलत भारत को 259 रन की लीड मिली।

वहीं गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने पहली पारी में 5 विकेट और दूसरी पारी में 2 विकेट लिए। वहीं अश्विन बल्ले से खास नहीं कर पाए और डक पर आउट हो गए। यही कारण है कि कुलदीप यादव बल्ले व गेंद से कमाल करने के कारण अश्विन से आगे निकल गए। इसी वजह से कुलदीप को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं अश्विन को लेकर लोगों ने सवाल पूछा कि उन्हें क्यों नहीं यह अवॉर्ड मिला।

देखें फैंस के रिएक्शन

बीसीसीआई ने कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड देने के बाद एक्स पर पोस्ट शेयर किया। इस पर लोगों ने कई सारे कमेंट्स किए। किसी ने लिखा कि, क्या अश्विन और कुलदीप दोनों को यह अवॉर्ड नहीं मिलना चाहिए था। वहीं किसी ने कहा कि अश्विन ही इस अवॉर्ड को पाने के लिए राइट मैन थे। कई लोगों ने कुलदीप यादव को भी इसका हकदार बताया। वहीं कुछ लोगों ने उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के बी ग्रेड में रखे जाने का मुद्दा फिर से उठाया।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को हराकर WTC में जारी रखी बादशाहत, लगातार तीसरे फाइनल में कैसे पहुंचेगी टीम इंडिया

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: सीरीज जीतने के बाद BCCI ने टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों को दिया तोहफा, अब होगी करोड़ों की बारिश

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो