whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन के नाम अनचाहा रिकॉर्ड, 100वां टेस्ट क्यों नहीं रखना चाहेंगे याद

Ravichandran Ashwin Unwanted Record 100th test: भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ 100वां टेस्ट खेलने उतरे। इस मैच की पहली पारी में गेंद से उन्होंने कमाल किया और 4 विकेट लिए। मगर फिर भी कुछ ऐसा हो गया जिसके कारण वह अपने इस 100वें टेस्ट मैच को याद नहीं रखना चाहेंगे। उन्होंने एक अनचाहा रिकॉर्ड बनाया।
07:33 PM Mar 08, 2024 IST | Priyam Sinha

India vs England Ravichandran Ashwin Unwanted Record: रविचंद्रन अश्विन धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इस मैच में उन्होंने भारत की गेंदबाजी में चार विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया। इसके बावजूद उनका नाम एक अनचाही लिस्ट में दर्ज हो गया। इस कारण वह अपने इस मुकाबले को कभी याद नहीं रखना चाहेंगे। दरअसल रविचंद्रन अश्विन एक अच्छे गेंदबाज के साथ शानदार ऑलराउंडर हैं। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 511 विकेटों के साथ 5 शतकों की बदौलत 3309 रन भी दर्ज हैं। पर वह अपने 100वें टेस्ट में डक पर आउट हो गए। वह इस लिस्ट में तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

रविचंद्रन अश्विन नहीं याद रखना चाहेंगे 100वां टेस्ट

रविचंद्रन अश्विन से पहले दिलीप वेंगसरकर और चेतेश्वर पुजारा दो ऐसे भारतीय खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने 100वें टेस्ट में खाता नहीं खोला। आपको बता दें कि अश्विन भारत के 14वें खिलाड़ी बने थे जो 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। वहीं 14 में से तीन ऐसे खिलाड़ी रहे जो अपने इस यादगार मुकाबले में खाता भी नहीं खोल पाए। यही कारण है कि इस यादगार मुकाबले को यह तीन खिलाड़ी शायद ही याद रखना चाहेंगे।

100वें टेस्ट में डक पर आउट होने वाले क्रिकेटर्स

  1. दिलीप वेंगसरकर बनाम न्यूजीलैंड, 1988
  2. एलन बॉर्डर बनाम वेस्टइंडीज, 1991
  3. कर्टनी वॉल्श बनाम इंग्लैंड
  4. मार्क टेलर बनाम इंग्लैंड, 1998
  5. स्टीफन फ्लेमिंग बनाम दक्षिण अफ्रीका, 2006
  6. ब्रेंडन मैकुल्लम बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2016
  7. एलिस्टर कुक बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2019
  8. चेतेश्वर पुजारा बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2023
  9. रविचंद्रन अश्विन बनाम इंग्लैंड, 2024

गेंदबाजी में अंग्रेजों को छकाया

रविचंद्रन अश्विन ने इस सीरीज के तीसरे टेस्ट में 500 टेस्ट विकेट पूरे किए थे। वह भारत के दूसरे ऐसे गेंदबाज बने जिन्होंने यह मुकाम हासिल किया। उनसे पहले सिर्फ अनिल कुंबले ने ऐसा किया था। वहीं इस सीरीज में लगातार वह विकेट लेते आए हैं। अपने 100वें टेस्ट मैच में धर्मशाला में पहली पारी में उन्होंने चार विकेट अपने नाम किए।

अश्विन ने 11.4 ओवर की गेंदबाजी में एक मेडन फेंका और 51 रन देकर चार विकेट लिए। उन्होंने बेन फोक्स, टॉम हार्टली, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन का विकेट लेकर इंग्लैंड की टीम को 218 रन पर समेट में अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन बल्लेबाजी में वह जब खेलने आए तो 5 गेंदें खेलकर ही शून्य पर टॉम हार्टली का शिकार बन गए। हार्टली ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: नहीं सुधरे शोएब बशीर; सरफराज खान का विकेट लेने के बाद चिढ़ाया, फैंस हुए नाराज

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: भारत के टॉप 5 बल्लेबाजों ने बनाया खास रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ चौथी बार हुआ ऐसा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो