IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस स्टार प्लेयर की अनदेखी, काम नहीं आया दलीप ट्रॉफी का प्रदर्शन

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए घोषित टीम में उस खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है, जिसने इस साल अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को चैम्पियन बनाया था।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ फुल स्ट्रेंथ टीम उतारी है। इस सीरीज के लिए टीम में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं की जा रही थी और आखिर में ऐसा ही हुआ। इस टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। सीरीज के जरिए सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। हालांकि पहले टेस्ट के लिए घोषित टीम में मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की अनदेखी की गई है। उन्होंने दलीप ट्रॉफी में इंडिया सी के खिलाफ अर्धशतकीय पारी जरूर खेली, लेकिन इसके बाद भी उनके नाम पर विचार नहीं किया गया।


अय्यर का दलीप ट्रॉफी में प्रदर्शन

दलीप ट्रॉफी में अय्यर को बतौर कप्तान इंडिया सी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। शुभमन गिल की अगुवाई वाली इंडिया सी ने यहां चार विकेट से मैच अपने नाम किया। इस मैच की पहली पारी में अय्यर सस्ते में आउट हो गए थे। यहां उनके बल्ले से 16 गेंदों में सिर्फ नौ रन निकले। हालांकि अय्यर ने दूसरी पारी में अपना प्रदर्शन सुधारते हुए 44 गेंदों पर 54 रनों की तेज पारी खेली। उनकी इस पारी में नौ चौके और एक छक्का शामिल रहा। उनकी इस पारी के बाद उनके नेशनल टीम में भी चुने जाने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

अय्यर ने गंवाया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

बता दें कि अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ विजाग टेस्ट के बाद बाहर कर दिया गया था। इसके बाद उन्हें बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी हाथ धोना पड़ा। हालांकि उनके लिए इस साल आईपीएल यादगार बीता, जहां उन्होंने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को खिताब दिलाया। श्रेयस ने इसके बाद श्रीलंका दौरे के लिए वनडे टीम में वापसी की और उन्हें दलीप ट्रॉफी में इंडिया डी टीम का कप्तान भी बनाया गया।

ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: टूर्नामेंट को मिस करेंगे वेस्टइंडीज-श्रीलंका, इस बार ये टीमें नहीं आएंगी नजर

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

Open in App