whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: कीवी बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बना ये गेंदबाज, 9 टेस्ट में ले चुका है 66 विकेट

IND vs NZ: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट 16 अक्‍टूबर को होगा। इस मैच में टीम इंडिया की नजर जीतके साथ सीरीज में बढ़त बनाने की होगी। वहीं, दूसरी तरफ कीवी टीम भी इस मैच में टीम इंडिया को सरप्राइज करना चाहेगी।
10:32 PM Oct 15, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs nz  कीवी बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बना ये गेंदबाज  9 टेस्ट में ले चुका है 66 विकेट

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 16 अक्टूबर को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच पुणे और मुंबई में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए ये दौरा इतना आसान नहीं रहने वाला है। इस सीरीज में उन्हें भारत की स्पिन गेंदबाजी से पार पाना होगा। वहीं, एक भारतीय गेंदबाज का न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। ऐसे में ये गेंदबाज बेंगलुरु टेस्ट मैच में उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है।

Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार है रिकॉर्ड

टीम इंडिया दिग्गज आर अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना टेस्ट मैच 2012 में खेला था। इसके बाद उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ 9 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने 17 पारियों में 15.43 की औसत से 66 विकेट लिए हैं। उन्होंने 6 बार 5 विकेट हॉल लिए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने तीन बार 10 विकेट भी अपने नाम किए हैं। अश्विन दोनों देशों के बीच टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

Advertisement

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिलेगा सरफराज खान को मौका

View Results

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, जडेजा-अश्विन संग रंग जमाएगा खब्बू स्पिनर!

भारत में अश्विन का तोड़ नहीं!

भारतीय सरजमीं पर बल्लेबाजों के लिए अश्विन का तोड़ निकालना आसान नहीं है। उन्होंने भारत के लिए डेब्यू 2011 में किया था। इसके बाद से उन्होंने 62 मैच की 121 पारियों में 21.10 की औसत से 374 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने भारतीय सरजमीं पर 29 बार 5 विकेट हॉल लिए हैं। वहीं, उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 102 मुकाबले खेले हैं। इसमें उन्होंने 193 पारियों में 23.65 की औसत से 527 विकेट लिए हैं।

छोड़ सकते हैं नाथन लियोन को पीछे

टेस्ट क्रिकेट में आर अश्विन 8वें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनके पास इस सीरीज में नाथन लियोन ने आगे निकलने का मौका होगा। इसके लिए उन्हें सिर्फ 4 विकेट लेने होंगे। नाथन लियोन ने अपने करियर में 530 विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत से भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड की आई आफत, चोट के चलते बाहर हुआ तेज गेंदबाज

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो