होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: टेस्ट के दूसरे दिन भी इंद्र देव करेंगे मूड खराब? जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ा। पूरी दिन होती झमाझम बरसात की वजह से दोनों कप्तान टॉस के लिए भी मैदान पर नहीं उतर सके। दूसरे दिन भी मौसम के हालात अच्छे नहीं रहने वाले हैं।
04:56 PM Oct 16, 2024 IST | Mohan Kumar
M Chinnaswamy Stadium
Advertisement

IND vs NZ Test Weather Update: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीजा का पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। टेस्ट के पहले दिन बारिश विलेन साबित हुई और टॉस का सिक्का तक नहीं उछल सका। पूरे दिन झमाझम बरसात होती रही और दोनों टीमों के खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम से सिर्फ गीले मैदान को देखते रह गए। अगर आप भी इस टेस्ट मैच का लुत्फ उठाने के लिए बेंगलुरु जाने का प्लान कर रहे हैं, तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल, टेस्ट के दूसरे दिन भी इंद्र देव का मूड खराब रहने वाला है, जिसके चलते मैच का मजा किरकिरा हो सकता है।

Advertisement

कैसा रहेगा दूसरे दिन मौसम का हाल?

टेस्ट मैच के दूसरे दिन भी मौसम खराब रहने वाला है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट की अनुसार, दूसरे दिन भी बादल छाए रहेंगे और सुबह के समय झमाझम बारिश हो सकती है। सिर्फ यही नहीं, बल्कि दिन के वक्त भी तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। चिन्नास्वामी टेस्ट के दूसरे दिन बारिश होने के चांस 50 प्रतिशत से ज्यादा हैं। यानी तय समय पर दूसरे दिन भी टॉस का सिक्का उछलने की उम्मीद बेहद कम है।

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिलेगा सरफराज खान को मौका

  • हां
  • ना
  • कुछ कह नहीं सकते

View Results

टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ा और दोनों कप्तान टॉस के लिए भी मैदान पर नहीं उतर सके। हालांकि, चिन्नास्वामी का ड्रेनेज सिस्टम काफी अच्छा है, जिसकी वजह से मैदान को बारिश थमने के बाद जल्दी सुखाया जा सकता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दमदार भारतीय टीम का रिकॉर्ड

भारत और न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट क्रिकेट में अब तक 62 बार एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरी हैं। इसमें से 22 में जीत टीम इंडिया के हाथ लगी है, जबकि 13 टेस्ट मैचों में मैदान कीवी टीम ने मारा है। वहीं, 27 मैच बेनतीजे रहे हैं। न्यूजीलैंड ने भारत की सरजमीं पर आखिरी टेस्ट मैच साल 1988 में जीता था। कीवी टीम ने भारत में अब तक कुल 12 टेस्ट सीरीज खेली हैं, जिसमें से 10 में जीत टीम इंडिया के हाथ लगी है, जबकि 2 सीरीज ड्रॉ पर छूटी है। न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ आखिरी बार टेस्ट सीरीज ड्रॉ 20 साल पहले कराई थी।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZM ChinnaswamyRohit Sharma
Advertisement
Advertisement