होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: पुणे टेस्ट के बीच Yashasvi Jaiswal ने रचा इतिहास, डिविलियर्स को भी पछाड़ा

IND vs NZ: पुणे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन कर इतिहास रच दिया। उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से एबी डिविलियर्स जैसे महान दिग्गजों के खास रिकॉर्ड में अपनी एक खास जगह बना ली है, जिससे क्रिकेट जगत में उनकी खूब तारीफ हो रही है।
03:15 PM Oct 25, 2024 IST | Ashutosh Ojha
YASHASVI JAISWAL
Advertisement

IND vs NZ: यशस्वी जायसवाल ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में एक और शानदार प्रदर्शन किया। इस मैच में उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 1000 से अधिक रन बनाने की उपलब्धि हासिल की और वह ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं जो 23 साल से पहले इस आंकड़े को छूते हैं। उनकी बल्लेबाजी में तकनीक, धैर्य और आक्रामकता का अनोखा मेल देखने को मिला। इस शानदार उपलब्धि ने उन्हें भारतीय क्रिकेट में एक नए सितारे के रूप में उभारा है, और उनके फैंस को उनसे आगे और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारें में जिन्होंने 23 साल की उम्र से पहले 1000 से ज्यादा टेस्ट रन बनाए हैं...

Advertisement

गैरी सोबर्स (1958)

गैरी सोबर्स ने 1958 में 1193 रन बनाए थे। तब उनकी उम्र 23 साल से कम थी। इतनी कम उम्र में उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की और पूरी दुनिया में नाम कमाया।

Advertisement

ग्रीम स्मिथ (2003)

2003 में ग्रीम स्मिथ ने 1198 रन बनाए। उस वक्त वे 23 साल से छोटे थे। उनकी शानदार बल्लेबाजी और कप्तानी ने उन्हें जल्दी ही दक्षिण अफ्रीका का स्टार बना दिया।

एबी डी विलियर्स (2005)

एबी डी विलियर्स ने 2005 में 1008 रन बनाए। उनकी उम्र भी तब 23 साल से कम थी। उनकी खासियत यह थी कि वे किसी भी स्थिति में बेहतरीन खेलते थे और यही उन्हें खास बनाता है।

एलेस्टर कुक (2006)

एलेस्टर कुक ने 2006 में 1013 रन बनाए। वे भी तब 23 साल से छोटे थे। उनकी बल्लेबाजी बहुत शांत और मजबूत होती थी, जिससे वे इंग्लैंड के सफल ओपनर बने।

यशस्वी जायसवाल (2024)*

2024 में यशस्वी जायसवाल ने 1001 रन बनाए। इतनी कम उम्र में यह रन बनाना उनके टैलेंट को दिखाता है। यशस्वी की मेहनत और क्रिकेट के प्रति लगन ने उन्हें यहां तक पहुंचाया है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: Delhi Capitals की इस बात से नाखुश Rishabh Pant! क्या सच में छोड़ेंगे टीम का साथ?

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZYashasvi Jaiswal
Advertisement
Advertisement