whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: पुणे टेस्ट मैच में विराट कोहली के निशाने पर होंगे ये 4 रिकॉर्ड, छोड़ सकते हैं ब्रैडमैन और जयसूर्या को पीछे

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की कोशिश सीरीज में वापसी करने की होगी।
04:38 PM Oct 22, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs nz  पुणे टेस्ट मैच में विराट कोहली के निशाने पर होंगे ये 4 रिकॉर्ड  छोड़ सकते हैं ब्रैडमैन और जयसूर्या को पीछे

IND vs NZ: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में फॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे। उन्होंने दूसरी पारी में 70 रन बनाए थे। हालांकि इस मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। इस सीरीज का दूसरा मैच पुणे में खेला जाएगा। इस मैच में फैंस को विराट कोहली से एक बड़ी पारी की उम्मीद है। वहीं, इस मैच में विराट कोहली के निशाने पर कई रिकार्ड्स होंगे।

Advertisement

विराट कोहली बना सकते हैं ये रिकॉर्ड:

1.डेविड वॉर्नर को छोड़ सकते हैं पीछे

विराट कोहली का प्रदर्शन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में अच्छा रहा है। उन्होंने WTC में 38.77 की औसत से 2,404 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने चार शतक और 11 फिफ्टी बनाई है। अगर पुणे टेस्ट मैच में वो 20 रन और बना लेते हैं तो वो WTC में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। डेविड वॉर्नर ने 2,423 रन बनाए हैं।

Advertisement

Advertisement

क्या पुणे टेस्ट में बदलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन?

View Results

2. डॉन ब्रैडमैन ने निकल सकते हैं आगे

विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर में 29 शतक बनाए हैं। वो शतकों के मामले में ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के बराबर हैं। ऐसे में अगर विराट कोहली पुणे में शतक बना देते हैं तो वो डॉन ब्रैडमैन से आगे निकल जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: आखिर पुणे टेस्ट से क्यों कट सकता हैं मोहम्मद सिराज का पत्ता? सामने आई बड़ी वजह

3. ग्रेग चैपल, सनथ जयसूर्या और ब्रैंडन मैकुलम को छोड़ सकते हैं पीछे

विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट के सबसे ज्यादा फिफ्टी बनाने के मामले में ग्रेग चैंपल, सनथ जयसूर्या, ब्रैंडन मैकुलम और तमीम इकबाल के बराबर है। अब अगर वो पुणे में एक और फिफ्टी बना देते हैं तो कोहली इन सबसे आगे निकल जाएंगे।


4. ग्राहम डाउलिंग का रिकॉर्ड होगा भी निशाने पर

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में 936 रन बनाए हैं। पुणे टेस्ट में अगर कोहली 29 रन बना लेते हैं तो न्यूजीलैंड के ग्राहम डाउलिंग को पीछे छोड़ देंगे। उन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट में कुल 964 रन बनाए हैं। इसके साथ ही कोहली भारत-न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- VIDEO: मेगा ऑक्शन से पहले 5 बड़ी टीमों के बदल सकते हैं कप्तान, लिस्ट में चौंकाने वाले नाम शामिल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो