होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: ऋषभ पंत की इंजरी पर गौतम गंभीर ने दिया बड़ा अपडेट, क्या दूसरा टेस्ट खेलेगा विकेटकीपर?

India vs New Zealand: बेंगलुरु के बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 24 अक्टूबर से पुणे में एक-दूसरे से भिडे़ंगी। इस मैच में ऋषभ पंत खेलेंगे या नहीं, इसको लेकर संशय कायम है। लेकिन अब टीम के कोच गौतम गंभीर ने सभी अटकलों को खत्म कर दिया है।
01:01 PM Oct 23, 2024 IST | Mohan Kumar
rishabh pant
Advertisement

Rishabh Pant: बेंगलुरु के बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 24 अक्टूबर से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में एक-दूसरे से भिडे़ंगी। मैच शुरू होने से एक दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई, जिसमें टीम के हेड कोच गौतम गंभीर से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के खेलने को लेकर सवाल पूछा गया। यहां गंभीर के जवाब से यह कंफर्म हो गया है कि पंत पुणे में खेलने के लिए पूरी तरह फिट है। पंत को बेंगलुरु में पहले टेस्ट के दौरान घुटने में चोट लग गई थी, जिसके बाद उनकी जगह ध्रुव जुरेल ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला था। इसी की वजह से पंत की दूसरे टेस्ट में उपलब्धता को लेकर चिंताएं बढ़ गई थीं।

Advertisement

गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'वह बिल्कुल ठीक है और कल मैच में विकेटकीपिंग करेगा।' पंत ने मंगलवार को पुणे में भारत के ट्रेनिंग सेशन में भाग लिया, जहां उन्होंने कुछ समय के लिए विकेटकीपिंग भी की। पंत को लेकर हालांकि यह सवाल बना हुआ है कि क्या पूरे मैच में बैटिंग और विकेटकीपिंग कर पाएंगे। पंत का पुणे में खेलना काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि विकेट के पीछे उनके रहने से टीम को काफी मदद मिलती है।


ये भी पढ़ें:- VIDEO: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऐसी हो सकती है भारतीय टीम, नए खिलाड़ियों में से किसे मिलेगा मौका?

सुंदर को मिल सकता है मौका

पंत बिना किसी संशय के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनेंगे, लेकिन अब तक भारत की प्लेइंग इलेवन निर्धारित नहीं हुई है। शुभमन गिल अपनी चोट से उबर चुके हैं, लेकिन गंभीर ने पुणे में ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की संभावना जताई है। गंभीर ने साफ कर दिया कि प्लेइंग इलेवन पर अंतिम फैसला मैच के दिन किया जाएगा।

Advertisement

बुमराह को आराम मिलने की उम्मीद कम

सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही टीम इंडिया पुणे में पूरी ताकत के साथ उतरेगी। यही वजह है कि भारत की सीरीज बराबर करने की चाहत के चलते स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम नहीं दिया जा सकता है। मोहम्मद सिराज खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और ऐसे में टीम मैनेजमेंट दूसरे टेस्ट में आकाश दीप को मौका दे सकती है। आकाश दीप ट्रेनिंग सेशन में लगातार एक्टिव रहे हैं, साथ ही उन्होंने यहां काफी समय तक बैटिंग प्रैक्टिस भी की है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: RCB इन 3 बड़े खिलाड़ियों पर खेलेगी दांव! अगर फाफ डु प्लेसिस हुए रिलीज

 

 

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Gautam Gambhirindia vs new zealandRishabh Pant
Advertisement
Advertisement