whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने कटाई नाक, दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs NZ:बेंगलुरु में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया पहली पारी में सिर्फ 46 रन पर ही सिमट गई। इस दौरान टीम इंडिया के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।
02:34 PM Oct 17, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs nz  बेंगलुरु टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने कटाई नाक  दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने बुरी तरह से निराश किया है। टीम इंडिया के सिर्फ दो ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पर गए। वहीं, टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ी आज अपना खाता भी नहीं खोल पाए। टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन ऋषभ पंत ने बनाए। उन्होंने 20 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी और विलियम ने शानदार गेंदबाजी की। हेनरी ने 5 तो विलियम ने 4 विकेट हासिल किए। वहीं, इस मैच में टीम इंडिया के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Advertisement

घरेलू सरजमीं पर बनाया सबसे कम स्कोर

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की पारी सिर्फ 46 रन पर ही सिमट गई। यह टीम इंडिया का अपनी घरेलू सरजमीं पर सबसे कम स्कोर है। इससे पहले 1979 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया 75 रनों पर ढेर हुई थी। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में यह टीम इंडिया का तीसरा सबसे छोटा है। टीम इंडिया ने अपना सबसे छोटा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया है। 2020 में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ 36 रनों पर ही ढेर हो गई थी। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी टीम इंडिया 50 से ज्यादा का स्कोर नहीं बना पाई।

Advertisement

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिलेगा सरफराज खान को मौका

View Results

टीम इंडिया के बल्लेबाज हुए ढेर

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टीम इंडिया ने अपना पहला विकेट 9 रन के स्कोर पर खोया था। रोहित शर्मा 2 रन बनाकर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद विराट कोहली और सरफराज खान भी बिना खाता खोले आउट हो गए। टीम इंडिया ने 10 रन के स्कोर पर ही अपने 3 विकेट खो दिए थे।

इसके बाद यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत ने पारी को संभालने की कोशिश, लेकिन इस दौरान यशस्वी 12 रन बनाकर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद को भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। जडेजा, अश्विन और राहुल बिना खाता खोले आउट हो गए। कीवी टीम के लिए मैट हेनरी ने 13.2 ओवर में 15 देकर 5 विकेट लिए। इसके अलावा विलियम ने 4 विकेट लिए।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो