होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: तीसरे टेस्ट से हो सकती है ऋषभ पंत की छुट्टी, कौन करेगा रिप्लेस?

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट हारकर टेस्ट सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया तीसरे टेस्ट में कुछ बदलाव कर सकती है। यहां घुटने की चोट से जूझ रहे ऋषभ पंत को आराम दिया जा सकता है।
08:06 AM Oct 28, 2024 IST | Mohan Kumar
Rishabh Pant
Advertisement

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में खेला जाएगा। बेंगलुरु और पुणे में हारकर टीम इंडिया 12 साल बाद घर में पहली बार टेस्ट सीरीज हारी है। सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया तीसरे टेस्ट में कुछ बदलाव करना चाहेगी। एक नवंबर से शुरू होने जा रहे इस मैच में टीम स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को रेस्ट दे सकती है।

Advertisement

पंत के घुटने में न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट के दौरान चोट लग गई थी। ऐसा होने के बाद उन्होंने पूरे मैच में कीपिंग नहीं की, लेकिन बल्लेबाजी जरूर की थी। ऐसे में टीम मैनेजमेंट पंत को एक जरूरी ब्रेक दे सकता है ताकि उन्हें घुटने की चोट से बेहतर तरीके से उबरने के लिए समय मिल जाए।

ध्रुव जुरेल को मिल सकता है मौका

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी है। टीम ने इसमें दो विकेटकीपर को शामिल किया है, जिसमें पंत के अलावा ध्रुव जुरेल का नाम शामिल है। इस सीरीज को ध्यान में रखते हुए टीम पंत की जगह जुरेल को मुंबई टेस्ट में खिला सकती है। जुरेल ने ही बेंगलुरु टेस्ट में पंत के घायल होने पर विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला था। हालांकि दूसरा पहलू यह भी है कि तीसरा टेस्ट शुरू होने में अभी चार दिन हैं, ऐसे में पंत को तरोताजा होने के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें:-  Emerging Asia Cup 2024: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, श्रीलंका को हराकर जीता खिताब

Advertisement

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में जोरदार हैं पंत के आंकड़े

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया के लिए बॉर्डर-गावस्कर सीरीज काफी अहम है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से भारतीय टीम के लिए यह सीरीज जीतना जरूरी है। टीम को अगर यहां जीत दर्ज करनी है तो पंत का चलना जरूरी है। उनके इस सीरीज में आंकड़े भी जोरदार हैं। उन्होंने अब तक कंगारू टीम के खिलाफ सात मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 62.40 की जोरदार औसत से 624 रन बनाए हैं।

तीसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें:- क्या पीसीबी ने बाबर आजम पर बनाया था कप्तानी छोड़ने का दबाव? मोहसिन नकवी ने दिया जवाब

 

Open in App
Advertisement
Tags :
dhruv Jurelindia vs new zealandRishabh Pant
Advertisement
Advertisement