होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND VS NZ: बेंगलुरु टेस्ट मैच से पहले सरफराज खान की लगी लॉटरी, मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से हो रहा है। इस मैच से पहले ही टीम इंडिया के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई है। टीम के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के खेलने को लेकर संशय बना हुआ है।
05:49 PM Oct 15, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 16 अक्टूबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की कोशिश जीत के साथ सीरीज में बढ़त बनाने की है। हालांकि इस मैच में से पहले ही टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई है। शुभमन गिल के पहले टेस्ट मैच में खेलने को संशय बना हुआ है। ऐसे में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज सरफराज खान के पास टीम में उन्हें रिप्लेस करने का मौका है।

Advertisement

गिल को लेकर सामने आई बड़ी अपडेट

स्टार भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल का न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, गर्दन और कंधे में दर्द की शिकायत के बाद गिल का खेलना संदिग्ध है। उन्हें लेकर टीम मैनेजमेंट मैच से पहले फैसला लेगा।

 

Advertisement

गिल का प्रदर्शन इस साल बेहद शानदार रहा है। उन्होंने 8 टेस्ट मैच की 15 पारियों में 50.92 की औसत से 662 रन बनाए हैं। वो इस साल टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस साल 3 शतक और 2 अर्धशतक भी लगाया है।

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी

सरफराज खान को मिल सकता है मौका

अगर शुभमन गिल पहले टेस्ट मैच से बाहर हो जाते हैं तो टीम इंडिया उनकी जगह पर सरफराज खान को शामिल कर सकती है। सरफराज खान इस समय बेहद शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने ईरानी ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाया था। इसके अलावा उन्होंने अपने करियर में 3 टेस्ट मैचों की 5 पारियों में 50 की औसत से 200 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन फिफ्टी भी बनाई है।

 

वहीं, अगर गिल इस मैच से बाहर होते हैं तो नंबर तीन पर उनकी जगह केएल राहुल बल्लेबाजी कर सकते हैं। ऐसे में सरफराज नंबर 5 बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल के पास इतिहास रचने का मौका, बन सकते हैं ये कारनामा वाले पहले भारतीय

पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, सरफराज खान, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मो. सिराज, आकाश दीप।

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिलेगा सरफराज खान को मौका

  • हां
  • ना
  • कुछ कह नहीं सकते

View Results

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement